UP: यूपी भाजपा में जल्द होगा बड़ा बदलाव, इस हफ्ते 40 से ज्यादा जिलों को मिलेंगे नए जिलाध्यक्ष

UP Politics: प्रदेश भाजपा जल्द ही संगठन में बड़ा बदलाव करने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस सप्ताह 40 से ज्यादा जिलों के जिलाध्यक्ष को लेकर बड़ा फेरबदल होने जा रहा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

UP News: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है. इस हफ्ते 40 से ज्यादा जिलों में जिलाध्यक्ष को लेकर बड़ा बदलाव होने जा रहा है. इसे लेकर पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है. अब जल्द ही नए जिलाध्यक्षों के नाम की घोषणा होना बाकी है. सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह ने प्रदेश पार्टी कार्यालयक में बैठक कर इस संबंध में संभावित नामों के लिए चर्चा की है.

प्रदेश भाजपा यूपी के लगभग 40 से 50 फीसदी जिलों में संगठनिक बदलाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने की तैयारी में है. पार्टी जल्द ही 40 से ज्यादा जिलों में नए जिलाध्यक्ष के नाम की घोषणा करने वाली है. जानकारी के अनुसार, पार्टी इसी सप्ताह नए जिलाध्यक्षों के नाम की घोषणा कर सकती है.

भूपेंद्र चौधरी ने की बैठक

सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने प्रदेश पार्टी कार्यायल में बैठक की है. बैठक में संभावित नए जिलाध्यक्षों के नाम पर विचार-विमर्श किया गया है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए और केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाने के लिए पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही है. 

दिल्ली का रास्ता यूपी से

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश का काफी अहम माना जाता है. कहा ये भी जाता है कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है. क्योंकि यूपी में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें है. ऐसे में सभी पार्टी यूपी पर अधिक फोकस करती है. गौरतलब हो कि घोसी उपचुनाव में भाजपा की हार के बाद पार्टी पहले से अधिक सक्रिय हो गई है. यूपी चुनाव को लेकर काफी गंभीर है. क्योंकि भाजपा की यूपी से सबसे ज्यादा उम्मीदें है. 

calender
12 September 2023, 06:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो