UP News: CM योगी ने दिए सख्त निर्देश, यूपी में नई सड़कों की होगी 5 साल की गारंटी

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़क बनाने वाली एजेंसी या ठेकेदार सड़क बनने के अगले पांच वर्ष तक रखरखाव की जिम्मेदारी भी उठाएं. इस बारे में नियम शर्ते स्पष्ट होनी चाहिए.    
 
सोमवार को विभिन्न विभागों के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में कई जिलों में लगातार बारिश की संभावना है. इसका ध्यान रखते हुए नवंबर में दीपावली से पूर्व प्रदेशव्यापी सड़क गड्ढामुक्त का अभियान चलाया जाए. जहां बरसात की स्थिति हो वहां, बोल़्डर डालकर रोलर आवागमन सुगम किया जाए.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "जो सड़कें नई बनेंगी, उनकी पांच साल की गारंटी होगी. जब आप (अधिकारी) दौरा करें तो आपको पूरे जिले की समीक्षा करनी होगी. यादृच्छिक दौरे करें और गुणवत्ता की जांच करें." काम...किसी भी अपराधी या माफिया को ठेके हासिल करने से दूर रखा जाना चाहिए. ठेका उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति तक नहीं पहुंचना चाहिए. हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हर विभाग अपनी जिम्मेदारी निभाए. हमें इसमें आगे बढ़ने की जरूरत है सड़कों के नव निर्माण की दिशा, अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त हैं क्योंकि जलभराव की समस्या है."

calender
11 September 2023, 10:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो