UP Rain News: यूपी में बारिश से 19 की मौत, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Rain News: इस समय देश भर के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही जिसकी वजह से लोगों पर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यूपी के कई जिलों में बाढ़ प्रभावित हालात हैं..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP Rain News: इस समय देश भर के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही जिसकी वजह से लोगों पर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यूपी के कई जिलों में बाढ़ प्रभावित हालात हैं जबकि दिल्ली NCR के कई इलाकों में जलभराव देखा गया है. यूपी में बारिश के जुड़ी दर्दनांक घटना सामने आई है 19 व्यक्तियों और 140 भेड़ों की मौत हो गई. बारिश के कारण उत्तराखंड में भी भूस्खलन हुआ है. 

IMD ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए 11 सितंबर सोमवार को पोस्ट कर लिखा कि, "पूर्वी उत्तर प्रदेश में 11 सितंबर को भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. बारिश के इस मौसम में आप सभी लोगों से आग्रह है कि कच्चे और भारी जलभराव वाले क्षेत्रों में जाने से बचें."

भारी बारिश के कारण जलजमाव पर बाराबंकी के डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि, ''बाराबंकी जिले के शहरी इलाके में भारी बारिश हो रही है...कल रात से करीब 100 मिमी बारिश हुई है. कई रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है.'' हमने एक एसडीआरएफ इकाई और एक पीएसी बाढ़ इकाई को बुलाया है. हमने विभिन्न स्थानों पर 4 नावें तैनात की हैं... स्कूलों की पहली और दूसरी मंजिल बचाए गए लोगों के लिए खोल दी गई है. जसमंदा में एक दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. बाढ़ की आपात स्थिति से निपटने के बाद हम उन्हें अनुग्रह राशि प्रदान करेंगे."
 

calender
11 September 2023, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो