UP Board Compartment Exam Dates: 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीखों का ऐलान, इस वेबसाइट पर देख सकते हैं अपडेट्स....

UP Board Compartment Exam Dates: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. छात्र upmsp.edu.in. वेबसाइट पर जाकर एग्ज़ाम का शेड्यूल देख सकते हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • upmsp.edu.in. वेबसाइट पर जाकर एग्ज़ाम का शेड्यूल देख सकते हैं.

UP Board Compartment Exam Dates: ऐसे छात्र जिनकी इस बार परीक्षा में कंपार्टमेंट आई है, उन छात्रों का इंतज़ार खत्म हो गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. छात्र upmsp.edu.in. वेबसाइट पर जाकर एग्ज़ाम का शेड्यूल देख सकते हैं.
यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की इम्प्रूवमेंट परीक्षा 15 जुलाई 2023 को कराई जायेगी.

किस वक़्त होगी परीक्षा

नोटिस में कहा गया है कि यूपी बोर्ड दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 15 जुलाई को कराई जाएगी. परीक्षा सुबह 8 बजे से 11.15 बजे के बीच होगी. इसी के साथ 12वीं कंपार्टमेंट एग्ज़ाम भी 15 जुलाई को ही कराया जाएगा. इंटरमीडिएट का एग्ज़ाम दोपहर 2 बजे से शाम 6.15 तक चलेगा. 

परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जल्द ही रिलीज़ किये जाएंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखनी है, जिससे उनको एग्ज़ाम से जुड़े अपडेट्स मिल सकें.

क्या हैं ध्यान रखने वाली बातें 

एग्जाम हॉल के अंदर मोबाइल या किसी भी तरह के गैजेट्स ले जाना सख्त मना है. एग्जाम हॉल में हर तरफ़ सीसीटीवी कैमरा लगे होंगे. साथ ही छात्रों को एग्जाम शुरू होने से कम से कम 45 मिनट पहले केंद्र पहुंचना होगा. एग्जाम में सिर्फ़ वो कैंडिडेट्स भाग ले सकेंगे जिन्होंने रजिस्ट्रेशन किया है.

यूपी बोर्ड दसवीं के नतीजे 25 अप्रैल के दिन जारी हुए थे. इस साल करीब 31.06 लाख कैंडिडेट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया और 25,70,987 ने ही एग्जाम पास किया. इस साल बारहवीं में  25,71,002 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया और इनमें से 19,41,717 ही एग्जाम पास कर पाए हैं.

calender
23 June 2023, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो