UP: जौनपुर के शाहगंज में सगे भाई - बहन ने पंखे से लटककर की खुदखुशी, पुलिस कर रही है मामले की जाँच

यूपी में जौनपुर के शाहगंज में रहने वाले दो सगे भाई - बहन ने पंखे से लटक कर दी अपनी जान, आस - पास के रहने वाले रिश्तेदारों ने दी पुलिस को खबर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को लिया अपने कब्जे में और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की जाँच पुलिस कर रही है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • 27 वर्षीय भाई ने अपनी 20 वर्षीय बहन के साथ पंखे से लटककर कर लिया सोसाइड, भाई कुछ समय से शारीरिक रूप से चल - फिर नहीं पा रहा था, बहन रखती थी उसका ख्याल।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहाँ घर में पंखे से लटक कर फंदा लगाकर सगे भाई - बहन ने आत्महत्या कर ली है। यह घटना शाहगंज थाना क्षेत्र सिधाई इलाके का है। यहाँ 27 वर्षीय राज कपूर अपनी छोटी 20 वर्षीय बहन के साथ रहा करता था। जानकारी के मुताबिक दोनों भाई - बहन का शव कमरे में एक ही पंखे से लटके हुए मिले हैं। जिसके बाद रिश्तेदारों ने पुलिस को तुरंत ही सूचित किया। 

घटना स्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अभी फ़िलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतज़ार है, उसके बाद ही कोई एक्शन लिया जायेगा। मृतक भाई - बहन के रिश्तेदारों ने जानकारी देते हुए बताया की पिछले कुछ समय से भाई 'राज कपूर' को शारीरिक दिक्क्त के चलते वह ठीक से चल - फिर नहीं पा रहा था। जिसका ध्यान उसकी छोटी बहन 'पुष्पा' रखा करती थी। रिश्तेदारों ने कहा की हम उसके पड़ोस में ही रहते है। जब बुधवार की सुबह दोनों भाई - बहन में से घर से कोई निकल कर नहीं आया तो उनको शक हुआ। जिसके बाद उनके घर जाकर देखा तो दोनों का शव एक ही पंखे से लटके हुए थे। 

पुलिस क्षेत्राधिकारी 'चोब सिंह' ने बताया की अभी तक आत्महत्या के पीछे का सही कारण पता नहीं चल पाया है। रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है आगे की कार्यवाही पुलिस कर रही है। 

एक तरफा प्यार के मामले में ली थी राहुल ने युवती की जान 

आजकल दुनियाभर में खुदखुशी के कई मामले सामने आ रहे है, यह सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। यदि उत्तर प्रदेश की बात करें तो यह इस महीने का दूसरा मामला है जहाँ युवाओं ने खुदखुशी कर ली है। इससे पहले 6 अप्रैल को गाज़ियाबाद की रहने वाली दीपमाला के साथ भी ऐसा ही हुआ जहाँ 26 वर्षीय एक तरफा प्यार में 'राहुल' नामक पागल आशिक ने 20 वर्षीय लड़की जिसका नाम दीपमाला था, जोकि गाज़ियाबाद की थी उसके घर में घुसकर उसको गोली मार कर हत्या कर दी। जिसके बाद उसने खुद जहर खाकर खुदखुशी करने की कोशिश की। दोनों को तत्काल ही हॉस्पिटल भर्ती करवाया गया जहाँ इलाज के दौरान दीपमाला ने अपना दम तोड़ दिया और उसके कुछ समय बाद राहुल की भी मौत हो गयी। 

calender
12 April 2023, 04:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो