UP: महिला पहलवान ने खुद गले लगाया.. मेरी नियत साफ थी, बृजभूषण ने कहा-मेडल पाने के बाद भी कोई झूठ बोल सकता है

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को लेकर कहा कि मेडल पाने का यह मतलब नहीं हैं कि कोई झूठ नहीं बोल सकता हैं। एक ओलंपियन तो जेल में है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोई कुछ भी कर सकता है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • बृजभूषण सिंह ने बताया कि महिला पहलवान की उनके पिता से बात कराई और फिर गले लगा लिया। मेरी नीयत साफ थी, जब वह असहज हुई तो मैंने कहा था कि एक पिता की तरह गले लगाया।

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) अध्यक्ष और कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन शोषण के आरोपों से बेहद खफा है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी किसी महिला पहलवान से ऐसा व्यवहार नहीं किया जो गलत हो। बृजभूषण ने कहा कि जहा तक गले लगाने का सवाल है तो वह पहलवान मेडल जीतने की खुशी खुद गले लगी थी, मेरी नियत साफ थी। अगर यह अपराध है तो खुशी जताने की परंपरा ही खत्म हो जाएगी। 

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंगलवार को विश्वनोहरपुर में यौन उत्पीड़न के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि "महिला पहलवान के पास मोबाइल नहीं था, तो अपने पिता से बात करने वह मेरे पास आई थी। मैंने उनके पिता से बात कराई और फिर मुझे गले लगा लिया। उन्होंने कहा कि तब मेरी नीयत साफ थी, मगर जब वह असहज हुई तो  तो मैंने कहा था कि एक पिता की तरह गले लगाया है।" 

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि "मैंने कभी किसी महिला पहलवान से ऐसा व्यवहार नहीं किया जो गलत हो। उन्होंने कहा कि मेडल जीतने का यह मतलब नहीं है कि कोई झूठ नहीं बोल सकता। एक ओलंपियन तो जेल में है। इससे समझा जा सकता है कि मेडल पाने के बाद कोई कुछ भी कर सकता है।"

मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार 

बीजेपी सांसद का कहना है कि पहलवानों की मांग पर ही जांच कमेटी का गठन किया गया और जांच हुई। लेकिन उन्होंने जांच रिपोर्ट का इंतजार नहीं किया और सुप्रीम कोर्ट चले गए। दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अगर दिल्ली पुलिस पर भी भरोसा नहीं है तो पहलवान अपने अधिवक्ता कपिल सिब्बल सकते है और सीबीआई जांच करा लें। बृजभूषण ने कहा कि अगर किसी आरोप की पुष्टि हुई तो सजा के लिए तैयार हूं।

calender
03 May 2023, 02:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो