UP Minister: महंगे टमाटर को लेकर क्या बोल दी योगी की मंत्री प्रतिभा शुक्ला? कांग्रेस ने कसा तंज

UP Minister: टमाटर की बढ़ती हुई कीमतों को लेकर जब मंत्री प्रतिभा शुक्ला से मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'बहुत सारी चीजें महंगी है तो खाना छोड़ दीजिए.'

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • महंगे टमाटर को लेकर मंत्री प्रतिभा शुक्ला का बयान
  • टमाटर खाना छोड़ दें, खुद सस्ती हो जाएगी
  • कांग्रेस ने ट्विट कर योगी सरकार पर कसा तंज

UP Minister On Tomato Price: टमाटर अपनी आसमान छूती कीमतों को लेकर देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लगातार टमाटर को लेकर मीम्स और तीखी प्रतिक्रियां देखने को मिल रही है. जिस तरह से लगातार महंगाई बढ़ रही है वह आम लोगों की बजट को बिगाड़ रखा है. बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर हमलावर हो चुके हैं. 

टमाटर की कीमतों को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने बयान दिया है. मीडिया ने टमाटर की बढ़ती हुई कीमतों को लेकर जब शुक्ला से सवाल किया तो उन्होंने जबाव देते हुए कहा, पहली बात तो हम ये कहेंगे कि टमाटर गमले में उगा लीजिए. बहुत सारी चीजें महंगी है तो खाना छोड़ दीजिए अपने आप सस्ती हो जाएगी. हमारे यहां एक पोषक वाटिका बनाई गई है, पूरे गांव की महिलाएं अपने गांव में जहां कुड़े इक्कट्ठा करते हैं वहां कुड़ा इक्कट्ठा नहीं करके पोषण वाटिका बना गया है. जिसमें सब्जियां उगाई गई हैं. वहां छोटी से वाटिका बनाई है, जहां सब्जी लेने जा सकते हैं.

इस समय हर साल टमाटर महंगा होता है

मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने आगे कहा, वहां सब्जी लेती हैं और अपने यहां सब्जियां बनाती हैं. वहां टमाटर भी उगाया जा सकता है. हर समस्या का एक समाधान है. ये कोई नया नहीं है. इस समय पर हर साल टमाटर की किमत में बढ़ोतरी होता है. आज कोई नई बात तो है नहीं. हम बचपन से देखते आए हैं कि इस समय में टमाटर महंगा होता है. हम लोगों को सलाह देंगे कि पोषक वाटिका बनाएं. वृक्षारोपण में हमें टमाटर उगाना चाहिए. क्या दिक्कत है सभी लोग टमाटर लगा लो?

प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि टमाटर नहीं खाना है तो नींबू का उपयोग कर लीजिए. जो चीज ज्यादा महंगी हो गई है उसे खाना छोड़ दीजिए, अपने आप सस्ती हो जाएंगी. जब कोई खाएगा ही नहीं तो खुद अपने आप सस्ता हो जाएगा.

कांग्रेस ने ली चुटकी
मंत्री के इस बयान पर कांग्रेस चुटकी ली है. मंत्री प्रतिभा शुक्ला के बयान का वीडियो ट्विट करते हुए यूपी कांग्रेस ने लिखा, बाबा के सरकार की मंत्री प्रतिभा शुक्ला कह रही हैं, 'जो चीजें महंगी है. उन्हें खाना छोड़ दीजिए. यानी सरकार का फ़रमान आ गया कि भूखों मरना है तो मरिये मगर महंगाई से समझौता नहीं किया जा सकता.'

calender
24 July 2023, 06:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो