Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में सुबह और शाम कड़ाके की ठंड ने लोगों को सताया, पहाड़ों पर शुष्क हुआ मौसम

Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में लोगों की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. तो वहीं केदारनाथ –बदरीनाथ समेत ऊंची चोटियों में हुए हिमपात से पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो चुका है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने उत्तराखंड और केदारनाथ में मौजूद लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है.

Uttarakhand Weather : पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने उत्तराखंड और केदारनाथ में मौजूद लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है. इतना ही नहीं जिस तरह दिल्ली में सुबह और शाम की ठंड ने लोगों को सता रखा है तो वहीं कुछ इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है. उत्तराखंड में हो रही बारिश ने लोगों को सता रखा है जिससे लोगों को सुबह और शाम की ठंड का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं कभी कभी हल्की धूप भी देखी जा रही है. अभी से इस ठंड से पिछली साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

कुछ दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क

मौसम के अनुसार प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने के आसार बनते हुए दिख रहे हैं.

होगी तापमान में गिरावट

इससे पहले बीते मंगलवार को देहरादून समेत आसापास के क्षेत्रों में आसमान साफ रहेगा. तो वहीं कुछ इलाकों में मौसम में बदलाव भी देखा जा सकता है. उत्तराखंड में कुछ दिनों के लिए मौसम साफ रहेगा साथ ही तेज धूप देखने को मिल सकती है. जिसके चलते तापमान में गिरावट आ सकती है.

चारधाम समेत ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल भी मंडराते रहेंगे. लेकिन दिनभर मौसम शुल्क रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोम के प्रभाव में उत्तराखंड कम है जिसके कारण मौसम शुल्क है अगले कुछ दिन तक मौसम इसी तरह बने रहने का अनुमावन लगाया है. न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है इसके साथ ही सुबह-शाम ठंड बढ़ने के आसार हैं.

calender
25 October 2023, 06:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो