Uttarakhand News: अवैध मदरसों पर धामी सरकार का चला बुलडोजर, 9 दिन में तीन सील... 48 बच्चे कराए मुक्त

धामी सरकार प्रदेश के सभी मदरसों की जांच के आदेश दे चुकी है, मामला यह है कि कुछ दिनों पहले ही नैनिताल जिले के ज्योलिकोट में एक अवैध रूप से चल रहे मदरसों के बारे में सूचना मिली थी.

Sachin
Sachin

Uttarakhand Madrasa: उत्तराखंड में अवैध अतिक्रमण को हटाने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में चल रहे इलीगल मदरसों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस ऑर्डर के 9 दिन बाद ही तीन अवैध मदरसों को भंडाफोड़ हुआ है. इन अवैध मदरसों से करीब 48 बच्चों को मुक्त कराया गया है, इसमें करीब ज्यादातर नाबालिग बच्चियां शामिल हैं. 

पुलिस को नैनिताल में अवैध मदरसों की मिली थी सूचना

अब धामी सरकार प्रदेश के सभी मदरसों की जांच के आदेश दे चुकी है, मामला यह है कि कुछ दिनों पहले ही नैनिताल जिले के ज्योलिकोट में एक अवैध रूप से चल रहे मदरसों के बारे में सूचना मिली थी. एक मदरसे में पढ़ रहे बच्चे के माता-पिता ने लिखित रूप से डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को लिखित रूप में सूचना दी थी. इसके बाद एक टीम मदरसे में छापे के लिए पहुंची. जहां 24 बच्चों को मुक्त कराया गया. जब यह पूरा मामला सीएम धामी के सामने आया तो उन्होंने राज्य में सभी मदरसों की जांच-पड़ताल के लिए निर्देश दे दिए. 

छापेमारी के दौरान बच्चे-बच्चियों को कराया मुक्त 

पुलिस की छापेमारी के दौरान सिर्फ बच्चे-बच्चियों को मुक्त कराया गया. साथ ही एक सहायिका को भी गिरफ्तार कर गया था. लेकिन मदरसा संचालक फरार हो गया. लगाता अवैध रूप से चल रहे मदरसों की खबरों के बाद केंद्रीय मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि इससे पहले भी जिन जगहों पर अवैध रूप से चल रहे मदरसों की जानकारी मिली थी. उन पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की गई और संवैधानिक तरीके कार्रवाई की हुई, उन्होंने आगे कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. 

calender
19 October 2023, 08:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो