Uttrakhand News: उत्तरकाशी में होने वाली हिंदू संगठनों की महापंचायत पर विघ्न, आज होना था आयोजन

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के पुरोला कस्बे में आज हिंदू संगठनों की महापंचायत होने वाली थी लेकिन इस महापंचायत पर अब संकट मंडराते नजर आ रहे हैं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Uttrakhand News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी के पुरोला कस्बे में आज हिंदू संगठनों की महापंचायत होने वाली थी। लव जिहाद पर हिंदू संगठनों ने एकत्रित होकर आगे की रूपरेखा बनाने के लिए इस महापंचायत का आह्वान किया था लेकिन इस महापंचायत पर अब संकट मंडराते नजर आ रहे हैं। प्रशासन ने महापंचायत को परमिशन नहीं दी और बुधवार को जिला प्रशासन ने पुरोला में धारा 144 लागू कर दी। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज होने वाली हिंदू संगठनों की इस महापंचायत को स्थगित कर दिया गया है और स्थानीय लोगों ने परमिशन न मिलने के विरोध में आज पुरोला में बंद बुलाया है। 

महापंचायत के खिलाफ़ बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इंकार कर दिया था और याचिकाकर्ता को हाई कोर्ट जाने की सलाह दी थे जिसके बाद याचिकाकर्ता उत्तराखंड हाईकोर्ट पहुंचे थे। 

उत्तराखंड हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है जिसके बाद इसपर फैसला लिया जाएगा लेकिन फिलहाल जिला प्रशासन की अनुमति न मिलने से और क्षेत्र में धारा 144 लागू होने से इस महापंचायत को स्थगित कर दिया गया है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि किसी को कानून तोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

ऐसे बढ़ा मामला
इस मामले की शुरुआत तब हुई जब पुरोला में पिछले महीने 26 तारीख को दो लोगों ने 14 साल की लड़की का अपहरण करने की कोशिश की और इनमे से एक व्यक्ति मुस्लिम था तब से पुरोला और इसके आसपास के इलाकों में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया। इस घटना के बाद क्षेत्रीय लोगों ने लव जिहाद के खिलाफ़ अभियान चलाया था और उसी के तहत ये महापंचायत बुलाई गई थी। 

calender
15 June 2023, 03:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो