Vadodara Boat: वडोदरा हादसे में छात्र और शिक्षक समेत 16 की मौत, पीएम मोदी पीड़ितों देंगे इतनी राशि

Vadodara News: गुजरात के वडोदरा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को हरणी लेक में एक नाव डूब गई जिसमें 10 लोगों की जान चली गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Vadodara News: गुजरात के वडोदरा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को हरणी लेक में एक नाव डूब गई जिसमें 10 लोगों की जान चली गई है. मरने वालों में 2 टीचर्स के अलावा अन्य छात्र बताए जा रहे हैं. हालाँकि नाव में सवार अन्य 15 लोगों को बचा  लिया गया है. जिन्हें तुरंत अस्पताल दाखिल कराया गया है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने वडोदरा नाव पलटने की घटना में घायल हुए लोगों से अस्पताल में बात की, जहां उन्हें भर्ती कराया गया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "वडोदरा की हरनी झील में नाव पलटने से हुई जनहानि से व्यथित हूँ. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल शीघ्र स्वस्थ हों और स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी. घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी.”

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेश पटेल ने अपने ट्वीट में मुआवजे का ऐलान करते हुए लिखा कि, हरणी झील त्रासदी में सिस्टम द्वारा राहत-बचाव और उपचार कार्य जारी है. राज्य सरकार इस हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को 4 लाख और घायलों को रु. 50,000 की मदद मिलेगी.

वडोदरा नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष डॉ शीतल मिस्त्री ने ANI से बात करते हुए कहा कि, "नाव पर लगभग 35 लोग सवार थे, शायद इसकी क्षमता से अधिक नाव ने अपना संतुलन खो दिया और पलट गई. कोई सुरक्षा उपाय नहीं थे. लगभग 14 लोगों - 12 बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई है. बाकी सभी को बचा लिया गया है. इसकी जांच की जाएगी और चूक के लिए कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.''

calender
18 January 2024, 09:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो