Vijayakanth Demise : नहीं रहे DMDK संस्थापक विजयकांत, कोरोना से हुआ निधन

Vijayakanth Death News : आज DMDK के संस्थापक विजयकांत का 71 वर्ष की उम्र में कोरोना से निधन हो गया. उन्होंने चेन्नई के MIOT हॉस्टिपल में अंतिम सांस ली.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Vijayakanth Demise Death News : आज राजनीतिक जगत से दुख भरी खबर सामने आई है. देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (DMDK) के संस्थापक विजयकांत का गुरुवार 28 दिसंबर को निधन हो गया है. वह लंबे समय से कोरोना वायरस की चपेट में थे आज वायरस ने उनकी जान ले ली. जानकारी के अनुसार तमिलनाडु विधासभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजयकांत को सांस लेने में परेशानी हो रही थी फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. उनकी उम्र 71 साल थी और वह चेन्नई के MIOT हॉस्टिपल में एडमिट थे. इसी अस्तपाल में उन्होंने अंतिम सांस ली.

पहले भी हुए थे हॉस्पिटल में एडमिट

हाल ही में DMDK ने सोशल मीडिया एक्स पोस्ट में जरिए बताया था कि विजयकांत को पहले भी अस्पताल में भर्ती किया गया था. नवंबर में तबीयत बिगड़ने की उन्हें चेन्नई के एमआईओटी अस्पताल में एडमिट कराना गया था. उन्हें खांसी और गले में दर्द की वजह से 14 दिनों तक डॉक्टर्स की निगरानी में रहे थे.

कब किया था DMDK का गठन

अभिनेता विजयकांत ने साल 2005 में देसिया मुरपोक्कु द्रविड़ कड़गम पार्टी का गठन किया था. DMDK 2011 से 2016 तक तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी पार्टी थी और विजयकांत विधानसभा में विपक्ष के नेता. पार्टी ने 2006 में तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ा था. 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में भी DMDK एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. विजकांत के बीमार रहने की वजह से उनकी पत्नी प्रेमलता ने हाल ही में पार्टी की कमान संभाली थी.

एक्टर थे विजयकांत

विजयकांत राजनीति में आने से पहले एक सफल एक्टर, निर्माता और निर्देशक थे. उन्हें कई फिल्मफेयर तमिल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. लोग उन्हें कैप्टन नाम से भी जानते थे. उनकी पहली फिल्म इनिक्कुम इलामाई थी, जिसमें उन्होंने एक प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई थी.

calender
28 December 2023, 09:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो