WB Panchayat Elections: गृह मंत्रालय ने बंगाल हिंसा पर मांगी रिपोर्ट, अमित शाह ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से की बात

West Bengal Panchayat Elections 2023: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार से बातचीत की.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Bengal Panchayat Elections 2023: गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार से बातचीत की और कार्यकर्ताओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही पंचायत चुनाव के दौरान होने वाली हिंसा की घटनाओं पर एक रिपोर्ट भी मांगी है. वहीं बीजेपी सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि केंद्र को धारा 356 लागू करनी चाहिए. 

दरअलस, शनिवार को पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान किया हुआ. वोटिंग के दौरान कई इलाकों में हिंसा की घटनाएं सामने आई है. बताया जा रहा है कि हिंसा में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में तृणमूल कांग्रेस के छह सदस्य है, जबकि बीजेपी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), कांग्रेस और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के एक-एक कार्यकर्ता और एक अन्य शामिल है. वहीं हिंसा की घटनाओं में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. बंगाल के कुछ हिस्सों से मतदान केंद्रों पर मतपेटियों को नष्ट किए जाने की खबरें सामने आई हैं.  

बंगाल हिंसा को लेकर विपक्ष नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्यपाल ने राजीव सिन्हा (राज्य चुनाव आयुक्त) को नियुक्त कर सबसे बड़ी गलती की है. उन्होंने आरोप लगाया कि हिंसा में अब तक कई लोग मारे गए हैं, जिन्हें टीएमसी के गुंडों ने मारा है. केंद्र सरकार को जल्द अनुच्छेद 355 या 356 में हस्तक्षेप करना चाहिए.

calender
08 July 2023, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो