WB Panchayat results: बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे आज, आठ बजे से जारी है मतगणना

WB Panchayat results 2023: पश्चिम ​बंगाल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के मद्देनजर मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है. वहीं राज्यपाल सीवी आनंद बोस मतगणना के दिन स्थिति का जायजा लेने के लिए भांगर और कैनिंग सहित दक्षिण 24 परगना जिले का दौरा करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

West Bengal Panchayat results 2023:आज सुबह आठ बजे से पश्चिम बंगाल में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है. इस बीच खबर है कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस मतगणना स्थिति का जायजा लेने के लिए भांगर और कैनिंग सहित दक्षिण 24 परगना जिले का दौरा करेंगे. बता दें कि लगभग 5.67 करोड़ मतदाताओं ने पश्चिम बंगाल के ग्रामीण इलाकों की 73,887 सीटों पर वोटिंग की थी. 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, 'बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ अनवरत लड़ाई जारी रहेगी. जो लोग हिंसा करते हैं, वे जिस दिन पैदा होंगे, उसी दिन उन्हें सजा दी जाएगी. सभी अधिकारी गुंडों और कानून तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे.' इस बीच दक्षिण 24 परगना मतगणना स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है. 

चुनाव हिंसा पर सख्त हाईकोर्ट

पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर कलकत्ता हाइकोर्ट कड़ा रूख अपनाया है. हाईकोर्ट ने भारतीय सुरक्षा बल (बीएसएफ) आईजी और राज्य सरकार से पंचायत चुनावों के दौरान होने वाली राजनीतिक हिंसा पर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है. साथ ही कोर्ट ने बंगाल सरकार को घायलों को अच्छी चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के आदेश दिए. कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम की खंडपीठ ने कहा कि घायलों का सरकारी अस्पताल में इलाज कराया जाए. अगर जरूरत है तो किसी बड़े अस्पताल में भर्ती कराया जाए. 

calender
11 July 2023, 08:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो