Weather Update : हिमाचल के मंडी में फटा बादल, तबाही के मंजर का वीडियो आया सामने

Monsoon Update : हिमाचल प्रदेश में बादल फटने व भूस्खलन की घटाएं सामने आ रही है. मंडी के थुनाग में बादल फटने से बाढ़ आ गई है. जिसकी वजह से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Monsoon Update : देशभर में मानूसन का आगमन होते ही भारी बारिश का दौर शुरू हो गया. पिछले कुछ दिनों से पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों में झमाझम वर्ष हो रही है. उत्तर भारत के राज्यों में तो रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई और यह सिलसिला अभी भी जारी है. वहीं बारिश की वजह से पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में बादल फटने व भूस्खलन की घटाएं सामने आ रही है. इस बीच हिमाचल प्रदेश के मंडी में बादल फटने की खबर सामने आई है. बारिश के जलभराव की समस्या भी देखने को मिली है.

मंडी में फटा बादल

हिमाचल के मंडी में तेज हवा के साथ बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज भी हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में वर्षा अपना कहर मचा रही है, इस बीच मंडी के थुनाग में बादल फटने से बाढ़ आ गई है. जिसकी वजह से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. मंडी में बादल फटने का वीडियो सामने आया है. जिसमें साफ तबाही देखने को मिल रही है.

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ आ गई है. आपको बता दें कि स्वारघाट के पास नैना देवी रोड पर भारी बारिश हो रही है. मनाली में बारिश के कारण 15 से ज्यादा होटल ब्यास में बहे. इस दौरान 63 लोगों का रेस्क्यू किया गया है.

उत्तराखंड में बारिश बनी आफत

उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. कुमाऊं में लगातार बारिश की वजह से टनकपुर-पिथैरागढ़ मार्ग पर कुछ जगहों पर भूस्खलन हो गया है. वहीं एनएच-9 वेदर रोड पर सड़क साफ करने का काम हो रहा है. इसके लिए यात्री भी मार्ग साफ करने के लिए बोल्डर को हटा रहे हैं. साथ ही जिले के लोहाघाट की सड़कों पर वर्षा होने से जलभराव हो गया है.

calender
10 July 2023, 10:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो