Weather Update : दिल्ली में फिर छाया घना कोहरा, आज कई राज्यों में बारिश के आसार

Weather News : आईएमडी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज 5 फरवरी को कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिससे ठंड बढ़ सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update Today : देश के अधिकतर राज्यों में ठंड एक बार फिर से बढ़ गई है. उत्तर भारत में धूप खिल रही है, लेकिन बीच-बीच में बारिश की वजह से पारा गिरा है. कई हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज 5 फरवरी को कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है.

आईएमडी ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने अनुसार उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में सर्दी बढ़ सकती है. हरियाणा के करनाल बीते दिन सबसे कम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक 5 से 7 फरवरी तक अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा में हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं सिक्किम में पांच फरवरी को ओलेवृष्टि की भी चेतावनी दी जारी की गई है.

दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. सोमवार 5 फरवरी को भी सुबह दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक दिल्ली में ज्यादा कोहरा छाया रहेगा. वहीं आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ-साथ घना कोहरा छाया रहेगा. आईएमडी ने सोमवार को इसका येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं मंगलवार से आसमान साफ हो जाएगा. बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

calender
05 February 2024, 07:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो