Weather Update: घना कोहरा और सर्द हवाओं का असर, कई ट्रेनों व हवाई सफर की रफ्तार हुई कम

Weather Update: घना कोहरा और बिगड़ते मौसम की वजह से हवाई यात्रा व ट्रेनों का सफर करना भी लोगों के लिए समस्या बनी हुई है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • दिल्ली स्टेशन से दूर सफर करने वाले ट्रेनों के समय में अधिक देरी देखी गई है.
  • आंध्र प्रदेश,अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तेलंगाना में बारिश होने के आसार हैं.

Weather Update: घना कोहरा और सर्दी के कहर से आम लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है. उत्तर भारत में बढ़ती ठंड के कारण ठिठुरन की स्थिति बनी हुई है, लोगों को घर से निकलने के लिए कई बार विचार करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश में ठंड का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही हवाई उड़ानें और ट्रेनें प्रभावित हो रही है. जिससे यात्रियों को घंटों ठंड में बैठकर सफर करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग का अलर्ट

घने कोहरे एवं सर्द हवाओं ने घर से निकलना मुश्किल कर दिया है. आम लोगों को कंबल से बाहर आकर किसी भी काम को करना किसी परेशानी से कम नहीं है. वहीं हवाई यात्रा व ट्रेनों का सफर करना भी लोगों के लिए समस्या बनी हुई है. कई ट्रेनें और हवाई उड़ानें मौसम खराब के कारण लेट हो रही है. जबकि मौसम विभाग ने बताया कि, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के चार राज्यों में अभी कोहरा और शीतलहर लगातार जारी रहेगा.

कई उड़ानें और ट्रेनें हुई रद्द

घना कोहरा और बिगड़ते मौसम की वजह से बीते दिन यानी बुधवार को राजधानी दिल्ली "इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे" से उड़ान भरने वाली 277 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुईं है. 15 उड़ानों को आकाश में धुंध होने के कारण रद्द कर दिया गया, साथ ही बात अगर ट्रेन सफर की करें, तो दिल्ली स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस समेत लंबी दूरी की यात्रा करने वाले कुल 75 ट्रेनों के समय में अधिक देरी देखी गई है. जिससे यात्रियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं आंध्र प्रदेश,अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तेलंगाना में बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

calender
25 January 2024, 08:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो