Ram Mandir: राम मंदिर में पहले दिन का चढ़ावा 3.17 करोड़, दूसरे दिन भी लाखों राम भक्तों का लगा तांता

Ram Mandir: राम मंदिर में अधिक संख्या में भक्तों की भीड़ होने के बावजूद भी मंदिर के क्यूआर कोड को स्कैन करके राम भक्त दान कर रहे हैं.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बहुउपयोगी तीर्थ यात्रा सुविधा केंद्र को शुरू कर दिया गया है.
  • राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में भक्तों की भारी भीड़ पहुंच रही है.

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर खुलते के दूसरे दिन भी लगभग कई लाख भक्तों ने रामलला के दर्शन किए. राम भक्तों की भीड़ इतनी की काबू कर पाना प्रशासन के हाथ से बाहर था. वहीं बीते मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ खुद मंदिर का निरीक्षण करते नजर आएं थे. प्रशासन भी लगातार भीड़ को कम करने के प्रयास में लगी रही, इतना ही नहीं रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बहुउपयोगी तीर्थ यात्रा सुविधा केंद्र को शुरू कर दिया गया है. वहीं राम मंदिर में अब तक करोड़ों रूपए का दान राम भक्तों के द्वारा किया जा चुका है.

राम मंदिर में करोड़ों का दान

राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में भक्तों की भारी भीड़ पहुंच रही है. वहीं अब तक बालक राम के मंदिर में करोड़ों रुपए का दान हो चुका है. दूर-दूर से पहुंच रहे राम भक्त मंदिर की दान पेटी में खुलकर चढ़ावा चढ़ा रहे हैं. रामलला के दर्शन करने में इतनी दिक्कतों का सामना करने के बावजूद भी श्रद्धालुओं की इस तरह की भक्ति देख मंदिर के पुजारी आश्चर्यचकित हैं.

रामलला के दर्शन के प्यासे भक्त

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन ही राम मंदिर को आम भक्तों के लिए खोल दिया गया था. कई राज्यों से अयोध्या पहुंचे राम भक्त अपने भगवान के दर्शन के लिए उत्सुक हैं. रामलाल के प्राण-प्रतिष्ठा का गवाह बना पूरा देश राममय में डूबा हुआ है. लाखों की भीड़ इकठ्ठा होने के कारण दर्शन पाने के लिए श्रद्धालुओं को कठिन हालात से गुजरना पड़ रहा है. इसके बावजूद भी रामलला को चढ़ावा भेंट करने में भक्त पीछे नहीं हट रहे हैं.

राम जन्मभूमि के ट्रस्ट है हैरान

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के साथ मंदिर के पुजारी, सुरक्षा कर्मी इस भीड़ को देखकर हैरान हैं. जबकि मंदिर के प्रमुख डॉ. अनिल मिश्र का कहना है कि, राम मंदिर में हुआ दान अधिक महत्व रखता है. इतनी संख्या में भीड़ होने के बावजूद भी लोग राम मंदिर के क्यूआर कोड को स्कैन करके दान कर रहे हैं.

calender
25 January 2024, 07:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो