Bharat Jodo Nyay Yatra की असली परीक्षा आज से शुरू, ममता के गठबंधन को 'NO'बोलने पर क्या करेंगे राहुल गांधी?

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने से पहले सीएम ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Bharat Jodo Nyay Yatra: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार (24 जनवरी) को कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन 'भारत' को बड़ा झटका दिया. उन्होंने ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसी तरह की घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता भगवंत मान ने भी की है. 

यात्रा को लेकर ममता का बयान 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है, 'कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई, मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं.' उन्होंने कहा कि 'हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे. मैं भारत गठबंधन का हिस्सा हूं, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है.'

ये भी पढ़ें...Bharat Jodo Nyay Yatra 11वें दिन हुई शुरू, राहुल गांधी बोले- देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री असम का है

ममता के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के बिना विपक्षी गठबंधन 'भारत' की कल्पना नहीं की जा सकती.'

ये भी पढ़ें...CM ममता बनर्जी के सिर में लगी चोट, कोहरे की वजह से कार का हुआ एक्सीडेंट

भारत जोड़ो न्याय यात्रा कहां से गुजरेगी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की 25 जनवरी को पश्चिम बंगाल के रास्ते बशीरहाट में प्रवेश की संभावना है. 26-27 जनवरी को दो दिन आराम करने के बाद 29 जनवरी को बिहार जाने से पहले गुजराती नौकायन करते हुए जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग की यात्रा करेंगे. यह 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगी और मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी. मालदा और मुर्शिदाबाद दोनों ही कांग्रेस के गढ़ माने जाते हैं. यात्रा एक फरवरी को प्रदेश से रवाना होगी. 

calender
25 January 2024, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो