IND vs ENG: क्या पहले टेस्ट मैच में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा हैदराबाद के मौसम का मिजाज

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन इससे फैंस के जेहन में ये सवाल जरूर होगा कि हैदराबाद में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? क्या पहले टेस्ट में बारिश खलल डाल डालेगी? बहरहाल क्रिकेट फैंस को निराश होने की जरूरत नहीं है, उनके के लिए अच्छी खबर है.

हैदराबाद में बारिश की संभावना नहीं -

वहीं मौसम विभाग के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट में बारिश की संभावना नहीं हैं. 25 जनवरी से 29 जनवरी के बीच हैदराबाद में बारिश नहीं होगी. पहले टेस्ट के दौरान हैदराबाद में औसतन तापमान लगभग 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं हैं.

बल्लेबाजों को मिलेगी मदद -

आंकड़ें बताते हैं कि इस मैदान पर बल्लेबाजी करना बेहद आसान रहा है. साथ ही टीमें इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करना पंसद करती है. हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाता है बल्लेबाजी मुश्किल होती जाती है. खासतौर पर इस विकेट पर स्पिनर्स को खेलना बिल्कुल आसान नहीं रहता है.

हैदराबाद में औसतन पहली पारी में 404 रन का रहा है. जबकि दूसरी पारी का औसतन स्कोर 377 रन का रहा है. इसके अलावा तीसरी पारी का औसतन स्कोर 205 रन का रहा है. वहीं चौथी पारी में औसतन स्कोर 131 रन का रहा है. लिहाजा इस पिच पर टीमें चौथी पारी में बल्लेबाजी करने से बचना चाहेंगी.

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के आंकड़ें -

बता दें कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 5 टेस्ट मैच खेले गए हैं. जिसमें भारतीय टीम ने 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. इसके अलावा 1 टेस्ट ड्रॉ रहा है. इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम दर्ज है.

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट के नुकसान पर 687 रन बनाए थे. वहीं टेस्ट में इस मैदान पर सबसे कम स्कोर 127 रन का रहा है. वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ महज 127 रन पर ढेर हो गई थी.

calender
24 January 2024, 11:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो