Virat Kohli's Replacement: विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में एंट्री, पहले दो टेस्ट के लिए मिला बड़ा मौका

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार 25 जनवरी से शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार 25 जनवरी से शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. विराट कोहली की जगह पर रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है. विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है.

विराट कोहली को रिप्लेस करने की रेस में चेतेश्वर पुजारा और सरफराज खान का नाम भी शामिल था. लेकिन रजत पाटीदार ने इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम में जगह बनाई है.

बता दें कि रजत पाटिदार शुरुआती दो टेस्ट के लिए हैदराबाद में भारतीय टीम के साथ जुड़ भी गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रजत पाटीदार को शानदार फॉर्म का लाभ मिला है और उन्हें इसी के चलते भारतीय टीम का टिकट प्राप्त हुआ है.

इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए रजत पाटिदार ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 151 रन की शानदार पारी खेली थी. पिछले महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर भी रजत पाटीदार ने इंडिया ए की तरफ से 111 रन की शतकीय पारी खेली. शानदार प्रदर्शन की वजह से ही रजत पाटीदार को भारतीय टीम में जगह मिली है.

अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए बंद हुए रास्ते -

इससे पहले रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली की जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया जा सकता है. रणजी ट्रॉफी में पुजारा ने शानदार प्रदर्शन किया है और हाल ही में दोहरा शतक भी जड़ा है. लेकिन पुजारा के लिए अब भारतीय टीम के रास्ते करीब-करीब बंद ही हो चुके हैं.

वहीं अंजिक्य रहाणे तो रणजी ट्रॉफी में भी बल्ले से कुछ खास करने में नाकाम रहे हैं. इसलिए उनकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम ने शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर जैसे युवा खिलाड़ियों को ज्यादा तबज्जो दिया है.

calender
24 January 2024, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो