IND vs ENG: पाकिस्तानी मूल के शोएब बशीर विवाद पर रोहित शर्मा की दो टूक, बोले- 'मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठा हूं'

IND vs ENG: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शोएब बशीर को वीजा नहीं मिलने पर दुख व्यक्त किया है. रोहित ने कहा कि मुझे बशीर के लिए दुख है. लेकिन दुर्भाग्य से मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठा हूं, जहां मैं उन्हें वीजा दिला दूं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rohit Sharma On Shoaib Bashir: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर है. भारत में इंग्लैंड की टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार 25 जनवरी से होगा. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा तगड़ा झटका लगा है.

दरअसल इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर नहीं खेल सकेंगे. शोएब बशीर वीजा संबंधित दिक्कतों के चलते भारत नहीं आ सके हैं. इसकी वजह से बशीर पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम हिस्सा नहीं होंगे. वहीं अब शोएब बशीर को लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

'मुझे शोएब बशीर के लिए दुख है, लेकिन...'

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शोएब बशीर को वीजा नहीं मिलने पर दुख व्यक्त किया है. भारतीय कप्तान ने कहा कि, "मुझे बशीर के लिए बहुत बुरा लग रहा है. बशीर पहली बार इंग्लैंड टीम में शामिल होकर भारत आ रहा था. यह किसी के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. यदि हमारी टीम से कोई इंग्लैंड जा रहा होता और उसे वीजा नहीं मिलता तब भी तो दुख होता. मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ही भारत आएगा. हमारे देश में क्रिकेट का आनंद उठाएगा क्रिकेट खेलेगा."

दरअसल, हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से पहले रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान रोहित शर्मा से शोएब बशीर को वीजा नहीं मिलने को लेकर भी सवाल किया गया था.

क्या 12 साल के सूखे को खत्म कर पाएगी इंग्लैंड -

गौरतलब हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से हो रही है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लिश टीम भारतीय सरजमीं पर तकरीबन 12 साल से टेस्ट सीरीज जीतने में असफल रही है.

इंग्लैंड ने भारतीय सरजमीं पर आखिरी बार साल 2012 में टेस्ट सीरीज जीती थी. उस समय इंग्लैंड टीम के कप्तान एलिस्टर कुक थे, लेकिन इसके बाद से इंग्लैंड को सफलता नसीब नहीं हुई. लिहाजा बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लिश टीम की निगाहें भारतीय सरजमीं पर 12 साल के सूखे को खत्म करने पर होगी.

calender
24 January 2024, 07:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो