IND vs ENG: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की प्लेइंग XI की घोषणा, इन खिलाड़ियों की मिली जगह

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार 25 जनवरी से होगा. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

England Playing XI Vs India 1st Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर है. भारत में इंग्लैंड की टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार 25 जनवरी से होगा. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है.

बता दें कि पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सीनियर और अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को जगह नहीं दी है. वहीं पिच के मिजाज को देखते हुए बेन स्टोक्स ने प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनर्स को शामिल किया है. इसके अलावा हैरी ब्रूक की जगह बेन फोक्स को टीम में शामिल किया गया है. 

वहीं अगर इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो जैक क्रॉली और बेन डकेट पारी की शुरुआत करेंगे. इसके बाद ओली पोप और फिर सीनियर बल्लेबाज जो रूट खेलते हुए नजर आएंगे. नंबर 5 पर जॉनी बेयरस्टो खेलते हुए दिखेंगे. हालांकि जॉनी बेयरस्टो के विकेटकीपिंग की भूमिका में नजर नहीं आएंगे.

ऐसे में बेयरस्टो बतौर बल्लेबाज खेलते हुए नजर आएंगे. नंबर 6 पर कप्तान बने स्टोक्स आएंगे. स्टोक्स पूरी सीरीज में नंबर 6 पर ही खेलते नजर आ सकते हैं. इसके बाद विकेटकीपर बेन फोक्स नजर आ सकते हैं. इस तरह इंग्लैंड टीम पहले टेस्ट में 7 बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरेगी. 

3 स्पिनर्स को मिली जगह - 

वहीं हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने 3 स्पिनर्स को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. इसमें लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर जैक लीच, लेग स्पिनर रेहान अहमद और युवा गेंदबाज टॉम हार्टले शामिल हैं.

टॉम हार्टले हैदराबाद में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे. हैरानी वाली बात यह है कि इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज के रूप में मात्र मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. मार्क वुड के साथ बेन स्टोक्स दूसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI - 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रेहान अहमद, जैक लीच, टॉम हार्टले और मार्क वुड.

calender
24 January 2024, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो