IND vs ENG: कब, कहां और कैसे देख सकेंगे भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के मुकाबले? जानें टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग की फुल डिटेल

IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर है. यहां उसे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है. वहीं भारतीय खिलाड़ी भी इस सीरीज के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG Test Series Live Streaming: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर है. यहां उसे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है. वहीं भारतीय खिलाड़ी भी इस सीरीज के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. दोनों ही टीमें अगले डेढ़ महीने तक टेस्ट सीरीज में व्यस्त रहेगी. इस डेढ़ महीने में दोनों टीमें कुल 5 टेस्ट मैच खेलेंगी.

यहां भारतीय टीम के शानदार घरेलू टेस्ट रिकॉर्ड को इंग्लैंड टीम अपने बैजबॉल स्टाइल से चुनौती पेश करेगी. ऐसे में इस सीरीज का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि भारतीय टीम पिछले 11 साल से घरेलू सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है.

आखिरी बार उसे अपने घरेलू मैदान पर जो हार मिली थी, वह इंग्लैंड के खिलाफ ही मिली थी. साल 2012 में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 2-1 से हराया था. यह भी खास वजह है कि फैंस के बीच इस सीरीज के लिए बहुत ज्यादा उत्सुकता देखने को मिल रही है.

25 जनवरी से होगा सीरीज का आगाज -

वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 25 जनवरी से खेला जाएगा. इस मुकाबले की शुरुआत सुबह 9:30 बजे से होगी. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल -

गौरतलब हो कि इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में 25 से 29 जनवरी के बीच खेला जाएगा. वहीं दूसरा मुकाबला 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम में, तीसरा मुकाबला 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में, चौथा मुकाबला 23 से 27 फरवरी के बीच रांची में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा.

कब, कहां और कैसे देखें मुकाबले?

वहीं भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के सभी मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स-18 और कलर्स सिनेप्लेक्स चैनल्स पर होगा. यहां पर आप हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में कमेंट्री का लुत्फ उठा सकते हैं. वहीं इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर होगी. यहां पर आप हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा के साथ ही भोजपुरी और पंजाबी कमेंट्री का आनंद उठा सकते हैं.

calender
23 January 2024, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो