ICC Test Team: ICC ने किया बेस्ट टेस्ट टीम 2023 का ऐलान, इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC Test Team Of The Year 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों को चुना गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Test Team Of The Year 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों को चुना गया है. वहीं ICC ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया है. टी20 की तरह टेस्ट टीम में भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के किसी भी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है. बता दें कि ICC की साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ी, भारत के दो खिलाड़ी, इंग्लैंड के दो खिलाड़ी, श्रीलंका का एक खिलाड़ी और न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी शामिल है.

ICC की साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में भारत से स्टार स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को जगह मिली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा, मध्य क्रम बल्लेबाज ट्रेविस हेड, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी, तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को शामिल किया गया है. इसके अलावा साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में इंग्लैंड के जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड, श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी हिस्सा बनाया गया है.

हालांकि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं. गौरतलब हो कि ICC हर साल क्रिकेट के हर फॉर्मेट की बेस्ट पुरुष और महिला टीम चुनती है. इन टीमों में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले दुनियाभर के 11 खिलाड़ियों को शामिल जाता है. ICC ने 2023 की सर्वश्रेष्ठ टी20, सर्वश्रेष्ठ वनडे और सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. 

ICC की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम 2023 - 

उस्मान ख्वाजा, केन विलियमसन, दिमुथ करुणारत्ने, जो रूट, ट्रेविस हेड, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर, बल्लेबाज), पैट कमिंस (कप्तान), स्टुअर्ट ब्रॉड, आर अश्विन और मिचेल स्टार्क. 

ICC की बेस्ट वनडे टीम 2023 - 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ट्रेविस हेड, मार्को येन्सन, एडम जंपा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ICC की बेस्ट टी20 टीम 2023 -

यशस्वी जायसवाल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), फिल साल्ट, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारवा, अर्शदीप सिंह और अल्पेश रामजानी.

calender
23 January 2024, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो