IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी इंग्लैंड की मुश्किलें, पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर को नहीं मिला भारत का वीजा

IND vs ENG: 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम रविवार को भारत पहुंच चुकी है. लेकिन इंग्लैंड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के बिना ही भारत पहुंची है, जो टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG, Shoaib Bashir Visa Issue: गुरुवार 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम रविवार (21 जनवरी) को भारत पहुंच चुकी है. लेकिन इंग्लैंड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के बिना ही भारत पहुंची है, जो टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल हैं. दरअसल, शोएब बशीर को अभी तक भारत का वीजा नहीं मिल पाया है. बशीर काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं और वो अनकैप्ड प्लेयर हैं. शोएब बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में ही हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी से हैं. फिलहाल वीजा न मिल पाने की वजह से शोएब बशीर यूएई में हैं.

आपको बता दें कि हैदराबाद पहुंचने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप किया था. वहीं मैक्कुलम ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि शोएब बशीर 25 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए हमारे साथ भारत में मौजूद होंगे. 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने शोएब बशीर को लेकर कहा कि, "उम्मीद है कि बशीर कल हमारे साथ जुड़ जाऐंगे. उन्हें वीजा से जुड़ी कुछ परेशानियां हैं. हमें भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) और भारत सरकार से मिली मदद पर पूरा विश्वास है कि यह समस्या बहुत जल्दी सुलझ जाएगी. चीजें समय लेती हैं. सब लोग वो कर रहे हैं जो कर सकते हैं. ये एक प्रक्रिया है जिससे हमें गुजरना होता है और हमें भरोसा है कि हम करीब हैं. हमें उसके लिए कुछ समर्थन भी मिला है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि आज ये खबर आएगी कि वीजा की अनुमति मिल गई है."

हैदराबाद में होगा पहला टेस्ट मैच -

गौरतलब हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले की शुरुआत गुरुवार 25 जनवरी से होगी. वही सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 07 मार्च से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा.

calender
22 January 2024, 09:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो