ICC ने किया T20I Team of the Year 2023 का ऐलान, सूर्यकुमार यादव बने कप्तान, 4 भारतीय को मिली जगह

ICC T20I Team Of The Year 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम की घोषणा कर दी है. ICC ने भारत के सूर्यकुमार यादव को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC T20I Team Of The Year 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम की घोषणा कर दी है. ICC ने भारत के सूर्यकुमार यादव को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया है. वहीं सूर्यकुमार के अलावा भारत के यशस्वी जायसवाल, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई भी इस टीम शामिल किया गया है. वहीं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का कोई भी खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं है. 

बता दें कि ICC की इस टीम में भारत के 4 खिलाड़ी, जिम्बाब्वे के 2 खिलाड़ी, इंग्लैंड का एक खिलाड़ी, वेस्टइंडीज का एक खिलाड़ी, आयरलैंड का एक खिलाड़ी, न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी और युगांडा क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी शामिल है.

हैरानी वाली बात यह है कि ICC ने साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम में युगांडा के भी एक खिलाड़ी को चुना है. वहीं पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के किसी भी खिलाड़ी को ICC ने अपनी बेस्ट टी20 टीम में शामिल नहीं किया है.

वहीं ICC ने 2023 की बेस्ट टी20 टीम में भारत के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल, विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को शामिल किया है. वहीं जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा और तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा भी इस टीम में चुना हैं.

वहीं न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन और आयरलैंड के ऑलराउंडर मार्क अडायर को भी ICC ने साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम का हिस्सा बनाया है. इनके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में अनसोल्ड रहे इंग्लैंड के फिल साल्ट को भी इस टीम में जगह मिली है.

आपको बता दें कि ICC हर साल तीनों प्रारूप की बेस्ट पुरुष और महिला टीम चुनती है. इन टीमों में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले दुनियाभर के 11 खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है. ICC द्वारा टीम के अलावा हर फॉर्मेट के एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को भी चुना जाता है. 

बेस्ट टी20 टीम 2023 - 

यशस्वी जायसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, रवि बिश्नोई, अल्पेश रामजानी, मार्क अडायर, अर्शदीप सिंह और रिचर्ड नगारवा.

calender
22 January 2024, 06:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो