IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच से बाहर हुए विराट कोहली, जानिए क्या है कारण?

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Virat Kohli, IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया है. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली के नाम वापस लेने की जानकारी दी है. BCCI ने विराट कोहली को लेकर एक प्रेस रिलीज जारी की है, जिसमें कोहली के नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा किया गया है. इस प्रेस रिलीज में यह भी बताया गया है कि उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

BCCI की प्रेस रिलीज में लिखा गया है कि, "विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए BCCI से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों से अपना नाम वापस लेने की गुजारिश की है. विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की और जोर देकर कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, कुछ निजी हालात उनकी मौजूदगी और अविभाजित ध्यान का मांग करते हैं."

प्रेस रिलीज में आगे लिखा गया है कि, "BCCI विराट कोहली के फैसले का सम्मान करती है और टीम मैनजमेंट ने स्टार बल्लेबाज का सपोर्ट किया और उन्हें सीरीज में बाकी सदस्यों के बेहतर प्रदर्शन करने की काबिलयत पर पूरा भरोसा है. BCCI मीडिया और फैंस से इस समय विराट कोहली की निजिता का सम्मान करने की गुजारिश करती है और उनके निजी कारणों पर अटकलें लगानें से बचें. आपका फोकस भारतीय टीम को सपोर्ट करने पर रहना चाहिए."

जल्द होगी रिप्लेसमेंट की घोषणा -

बता दें कि प्रेस रिलीज में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि BCCI जल्द ही कोहली के रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगी. गौरतलब हो कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम घोषित हो चुकी थी, जिसमें विराट कोहली का नाम भी शामिल था. लेकिन अब विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया है, जिसकी वजह से जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा.

calender
22 January 2024, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो