IND Vs ENG: इंग्लैंड ने की हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट की घोषणा, इस स्टार ऑलराउंडर को मिली जगह

IND Vs ENG: गुरुवार 25 जनवरी से भारत के खिलाफ शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. हैरी ब्रूक की जगह डेन लॉरेंस टीम में शामिल किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी से भारत के खिलाफ शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. हैरी ब्रूक की जगह पर अब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेन लॉरेंस टीम में शामिल किया गया है.

हैरी ब्रूक निजी कारणों के चलते सीरीज का आगाज होने से पहले ही इंग्लैंड वापस लौट चुके हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि अगले 24 घंटे में ही डेन लॉरेंस भारत पहुंचकर इंग्लैंड के खेमे से जुड़ जाएंगे. 

ECB ने हैरी ब्रूक के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के तत्काल बाद ही रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. ECB ने बयान जारी करते हुए कहा कि, "डेन लॉरेंस भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा होंगे. अगले 24 घंटे के अंदर लॉरेंस भारत पहुंचकर टीम में शामिल हो जाएंगे." 

ECB ने इससे पहले हैरी ब्रूक के टेस्ट सीरीज से बाहर होने की जानकारी दी. ECB ने ब्रूक को लेकर बयान जारी करते हुए कहा कि, "हैरी ब्रुक निजी कारणों के चलते भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और वह इंग्लैंड वापस लौट रहे हैं. ब्रूक के परिवार ने अपील की है कि उनकी प्राइवेसी का ध्यान रखा जाए."

दूसरी बार भारत का दौरा करेंगे लॉरेंस -

आपको बता दें कि यह दूसरी बार है जब डेन लॉरेंस को भारत का दौरा करने का अवसर मिला है. इससे पहले लॉरेंस साल 2021 में भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे. अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में लॉरेंस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 रन और 50 रन की बेहतरीन पारी खेली.

हालांकि इंग्लैंड को इस टेस्ट सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. वहीं साल 2021 में लॉरेंस ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. लॉरेंस ने इंग्लैंड के लिए अभी तक कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 29 की औसत से 551 रन बनाए हैं.

लॉरेंस बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी करने की भी काबिलियत रखते हैं. टेस्ट क्रिकेट में लॉरेंस 3 विकेट झटके हैं. लॉरेंस ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं और हाल ही में बिग बैश लीग में हॉबर्ट के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए थे.

calender
21 January 2024, 07:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो