Shoaib Bashir: शोएब बशीर को मिला भारत का वीजा, जानें इंग्लैंड की टीम के साथ कब तक जुड़ेंगे

Shoaib Bashir: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया है. इस हफ्ते के आखिर में भारत आकर बशीर इंग्लैंड टीम से जुड़ जाएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Shoaib Bashir Got India's Visa: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया है. इस हफ्ते के आखिर में भारत आकर बशीर इंग्लैंड टीम से जुड़ जाएंगे. वीजा की समस्याओं की वजह से बशीर को दुबई से इंग्लैंड लौटना पड़ा था. लेकिन अब बशीर को भारत का वीजा मिल गया है. बशीर को वीजा मिलने की जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से बताया गया है कि, "शोएब बशीर को अब अपना वीजा मिल गया है और इस हफ्ते के अंत में वो भारत में टीम से जुड़ने के लिए यात्रा करने वाले हैं. हमें खुशी है कि अब ये मसला सुलझ चुका है."

पहले टेस्ट के लिए नहीं होंगे उपलब्ध -

बता दें कि वीजा मिलने में देरी की वजह से बशीर भारत के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. इंग्लैंड की टीम रविवार 21 जनवरी को हैदराबाद पहुंच गई थी, लेकिन बशीर को वीजा नहीं मिल पाने की वजह से इंग्लैंड लौटना पड़ा था. लेकिन अब उनका मसला सुलझ गया है. 

25 जनवरी से होगा टेस्ट सीरीज का आगाज - 

गौरतलब हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 25 जनवरी से होगा. पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसके बाद दूसरा टेस्ट विशाखापटनम में 02 फरवरी से खेला जाएगा. फिर तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में, इसके बाद चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में, जबकि इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 07 मार्च से धर्मशाला में आयोजित होगा. 

शोएब बशीर का करियर -

बता दें कि शोएब बशीर अब तक 6 फर्स्ट क्लास (प्रथम श्रेणी) मैच खेल चुके हैं. इसके अलावा बशीर ने लिस्ट-ए के 6 मैच और 5 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. फर्स्ट क्लास मैचों की 10 पारियों में बशीर ने 10 विकेट चटकाए हैं. वहीं लिस्ट-ए की 7 पारियों में 3 विकेट और टी20 अंतर्राष्ट्रीय की 4 पारियों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
24 January 2024, 09:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो