Weather Update : दिल्ली NCR में उमस भरी गर्मी तो यूपी में हो रही लगातार बारिश, जानें कैसा रहेगा मौसम?

Weather Update : दिल्ली एनसीआर में लोगों को बारिश से राहत मिलती हुए दिख रही है तो वहीं यूपी के कई इलाकों में अभी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार सुबह भी यूपी के कई इलाकों में बारिश देखी गई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तर प्रदेश में बुधवार से लेकर शुक्रवार तक बारिश का कहर जारी रहने वाला है.

Weather Update : मौसम विभाग ने बताया है कि गुरुवार को पंजाब में बारिश होने की संभावना है. जहां एक तरफ लोगों को बारिश से अब राहत मिल रही है वहीं दूसरी तरफ लोग लगातार हो रही बारिश से परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं. आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली एनसीआर में पीछले कुछ दिनों से उमस पड़ रही थी लेकिन मंगलवार को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश देखी गई.तेज गर्मी के कारण दिल्ली वासियों का हाल बेहाल रहा. जिसके चलते अधिकतम तापमान 37 डिग्री के समीप पहुंच गया. 

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.7 डिग्री दर्ज किया गया था. न्यूनचम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.6 डिग्री दर्ज किया गया था. इसके साथ ही हवा में नमी का स्तर 85 से 56 प्रतिशत दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि अगले 3 दिनों तक पूर्व और पूर्वी मध्य भारत में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. जबकि उत्तर-पश्चिम के लिए मौसम पूर्वानुमान मंगलवार से शुक्रवार तक अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई थी.

2 अगस्त से लेकर 5 अगस्त तक रहेगा बारिश का कहर जारी 

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना है. हरियाणा और पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश में बुधवार से लेकर शुक्रवार तक बारिश का कहर जारी रहने वाला है. वहीं मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेज अलर्ट जारी किया है.

calender
02 August 2023, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो