Weather Update: देश में बदला मौसम का मिजाज, उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड, दक्षिण में बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: देश के कई राज्यों में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है.ऐसे में मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश होने की चेतावनी जताई है. जिससे कई इलाकों में ठंड और भी ज्यादा बढ़ेंगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इन दो इलाकों मे साफ रहेगा मौसम. इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी .

Weather Update: यूपी समेत देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज लगातार बदला हुआ नजर आ रहा है. पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश और दिल्ली –एनसीआर में ठंड का कहर फैल रहा है. लोगों को कड़ाके की ठंड अभी से सताने लगी है. मौसम विभाग ने उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना जताई है जिससे कई इलाकों में और ठंड बढ़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर–पश्चिम, मध्य और पूर्वी उत्तर भारत में अगले 3 दिनों के भीतर न्यूनतम तापमान दो चार डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा. 

10 दिसंबर को छायेगा कोहरा 

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम में बारिश होने की वजह से इलाकों में ठंड बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश में शनिवार को घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा बिहार में 10 दिसंबर के दिन घना कोहरा छाया रह सकता है.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी 

इसके साथ ही असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम त्रिपुरा में 9 से 11 दिसंबर तक के बीच सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं करेल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी में आने वाले 4 से 5 दिनों भीतर बारिश होने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश में छायेंगे बादल

मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में हिमाचल पर पश्चिमी विक्षोभ के रूप में एक कमजोर प्रणाली बनने की संभावना है. यह सिस्टम 11 दिसंबर के आसपास इस क्षेत्र में पहुंचेगे. इसी के साथ हवा तेज चलेगी साथ ही बादल छाए रहेंगे. मध्य और ऊंचे इलाकों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

इन दो इलाकों मे साफ रहेगा मौसम

श्रीनगर मनाली कोई बारिश होने की संभावना नहीं हैं. हालांकि कुल्लू, मनाली, डलहौजी आदि स्थानों पर बादल छाए रह सकते हैं लेकिन बारिश के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि 14 दिसंबर से सभी इलाकों में मौसम साफ रहने लगेगा, लेकिन इन दिनों ठंड का कहर जारी रहेगा.

calender
09 December 2023, 09:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो