Weather Update : दिल्ली, यूपी सहित कई राज्यों में पड़ेगी कंपकंपाती ठंड, आईएमडी ने दी चेतावनी

IMD Weather News : मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार 5 दिसंबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

IMD Weather Update : देश भर में ठंड ने दस्तक दे दी है. सर्द हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज हवा चल रही है. अधिकतर राज्यों में चक्रवाती तूफान मिचौंग और वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखने को मिल रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं मंगलवार 5 दिसंबर को बिहार, यूपी व झारखंड के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय ज्यादा ठंड बढ़ गई है. साथ ही सर्द हवाएं भी चलने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार 5 दिसंबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इसके साथ ही दिल्ली में घरा कोहरा भी छाया रहेगा. मौसम में बदलाव के कारण दिल्ली-एनसीआर में लोगों को वायु प्रदूषण से राहत मिली है. बारिश होने के कारण एक्यूआई में सुधार देखने को मिला है.

इन राज्यों में होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण आंध्र प्रदेश में 90 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. वहीं राज्य में मध्यम से भारी बारिश होगी. दूसरी ओर ओडिशा, तेलंगाना में भी हल्की से मध्यम बारिश होगी और जलभराव की स्थिति भी हो सकती है. इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह व केरल के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. पहाड़ी राज्यों में भी बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

calender
05 December 2023, 07:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो