Weather Update: दिल्ली-NCR में आज पूरे दिन रहेगी धूप, शाम को बारिश की संभावना

Weather Update: आज राजधानी दिल्ली का मौसम शाम के समय सुहावना हो सकता है. मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार पूरे दिन धूप रहने के बाद शाम के समय बारिश होने की संभावना है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: राजधानी दिल्ली में तेज हवा चलने के साथ-साथ तीखी धूप गर्मी की चुभन लगातार बढ़ रही है. धीरे-धीरे तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है. आगामी दिनों में राहत के कोई आसार नहीं है. इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि, आज दिल्ली का मौसम शाम के समय सुहावना हो सकता है. आज पूरे दिन तीखी धूप रहने के बाद शाम के समय हल्की बारिश होने की संभावना है.

बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम यानी 19.0 डिग्री सेल्सियस था वहीं अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 37.5 डिग्री सेल्सियस तक रहा. वहीं हवा में नमी का स्तर 92 से 28 प्रतिशत दर्ज हुआ.

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली में तेज हवाओं का सिलसिला अभी भी बन रहेगा. गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और शाम के समय बारिश की संभावना है. दिन के समय 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इसके बाद शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है.

आगे कैसे रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आने वाले दिनों में चिलचिलाती गर्मी से राहत थोड़े समय के लिए मिलेगी क्योंकि दिल्ली में आने वाले दो से तीन दिनों में उच्च तापमान का अनुभव होने की संभावना है. आईएमडी के नवीनतम मौसम पूर्वानुमान के अनुसार गुरुवार को तेज सतही हवाओं के साथ आसमान साफ रहेंगे. वहीं 29 अप्रैल तक कुछ स्थानों पर बादल छाए रह सकते हैं इस दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

calender
25 April 2024, 06:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो