Weather Update: दिल्ली, राजस्थान समेत बिहार में भी मौसम ने बदली करवट, IMD ने येलो और ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Weather Update Today: कई स्थानों पर हल्की तो कुछ जगहों पर तेज बारिश और गरज देखने को मिल सकती है.दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Weather Update Today: सर्दी ने अपना रूप दिखा दिया है. भारतीय मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण राजस्थान में 26 नवंबर 2023 को भारी बारिश के साथ - साथ ओले पड़ने की संभावना है. तो वहीं 27 नवंबर 2023 को पश्चिम मध्य प्रदेश से सटे पूर्वी इलाकों में भारी बारिश के साथ तेज सर्द हवाएं चलेंगी. 

लोगों को सावधान रहने की चेतावनी

IMD ने ऐसे में लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी है. भारी बारिश के कारण होने वाले जल भराव, कच्चे रास्तों व भीड़ - भाड़ जैसे इलाकों में जाने से बचें. 

इन जगहों पर अलर्ट जारी

बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते पश्चिम मध्य प्रदेश , दक्षिण राजस्थान, उत्तर मराठावाड़ा, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में अलर्ट जारी किया है. 

25 नवंबर से 27 तक कहां होगी बारिश?

बता दें कि 25 से 27 नवंबर 2023 तक उत्तरी महाराष्ट्र, पूर्व गुजरात, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान के कई स्थानों पर हल्की तो कुछ जगहों पर तेज बारिश और गरज देखने को मिल सकती है. जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है, जिसमें तमिलनाडु और केरल भी शामिल है.  

मौसम विभाग ने तमिलनाडु , केरल और माहें में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अवाला बताया कि अगले दो दिनों के भीतर महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में भारी वर्षा होने की संभावना है. 

दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक

राजधानी दिल्ली में ठंड ने दस्तक दे दी है. जिसमें आज सुबह हल्की धुंध की चादर देखने को मिली. AccuWeather के अनुसार दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का आशंका है. 24 नवंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शनिवार की सुबह दिल्ली में हल्के कोहरे के साथ - साथ धुंध और दिन में धूप खिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

calender
25 November 2023, 09:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो