कौन हैं भजनलाल शर्मा जो राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे? मजबूत बाह्मण चेहरे में होती है इनकी गिनती

Rajasthan NeW CM : राजस्थान के निए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा होंगे. भजनलाल शर्मा राजस्थान में एख मजबूत बाह्मण चेहरा हैं. भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए हैं.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Rajasthan NeW CM : राजस्थान के निए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा होंगे. भजनलाल शर्मा राजस्थान में एख मजबूत बाह्मण चेहरा हैं. भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए हैं. बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया था. भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी है. 

भरतपुर के रहने वाले है भजन लाल शर्मा

भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले है. सांगानेर विधानसभा से चुनाव लड़ने के दौरान उनके उपर बाहरी होने का भी आरोप भी कांग्रेस ने लगाया था. हालांकि, इसके बाद भी भजन लाल शर्मा ने बड़े अंतर के साथ सांगानेर में जीत दर्ज की है. भजन लाल शर्मा संघ और संगठन दोनों के करीबी माने जाते हैं. राजस्थान में सामान्य वर्ग के रूप में एक मजबूत चेहरे को तौर पर राजनीति पंडित उन्हें सीएम की रेस में मान कर चल रहे थे.

भजन लाल शर्मा पर मुकदमा है लंबित

एक मीडिया रिपोर्ट की मानें को भजन लाल शर्मा के ऊपर अपर सेशन न्यायाधीश संख्या-4, जयपुर में एक मामला लंबित चल रहा है. भजन लाल शर्मा के ऊपर यह मामला आईपीसी की धारा 353, 149 के तहत दर्ज है. इस मामले में 04 दिसंबर 2015 को भजन लाल शर्मा ऊपर आरोप तय किए गए थे.


सांगानेर  विधानसभा सीट से लड़े थे चुनाव

राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से बीजेपी ने भजन लाल शर्मा को और कांग्रेस ने पुष्पेंद्र भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया था. बीजेपी के भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेन्द्र भरद्वाज को 48 हजार से अधिक मतों से हराया है. इस सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था और 70.3% वोट पड़े थे. इसी सीट पर साल 2018 में 68.3% वोट पड़े थे. राजस्थान में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था. कुल 74.62% वोट पड़े थे. 

calender
12 December 2023, 04:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो