Bhajan Lal Sharma होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, 2 डिप्टी सीएम के नाम का भी हुआ ऐलान

Rajasthan New CM: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सबको हैरान कर दिया है. ऐसे राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर संस्पेस खत्म चुका है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Rajasthan New CM: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी बड़ा फैसला लेते हुए सभी को हैरान कर दिया है. मंगलवार भाजपा विधायक दल की मीटिंग के बाद ऐलान किया गया कि भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. इसी के राज्य में  दो नए डिप्टी सीएम भी बनाने का ऐलान किया गया है. ऐलान के मुताबिक, दीया सिंह और प्रेमचंद बैरवां को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा के स्पीकर का पद दिया गया है.

मुख्यमंत्री भजन लाल की बात करें तो वो राजस्थान की संगानेर विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर आए हैं. उन्होंने अपने विरोधी उम्मीदवार को 48 हजार से भी ज्यादा वोटों से शिकस्त दी है. इससे पहले वो भाजपा में प्रदेश महामंत्री के तौर पर अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे थे.

बड़ी बात है कि वसुंधरा राजे ने खुद इस नाम का ऐलान किया है. कहा यह भी जा रहा है कि भजन लाल शर्मा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेहद करीबियों में शुमार किए जाते हैं. इस बैठक में केंद्र ने राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया गया था.

calender
12 December 2023, 04:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो