Bhajan Lal Sharma: विधायक दल की मीटिंग में किसने रखा भजन लाल शर्मा का नाम? पढ़िए इन साइड स्टोरी

Rajasthan New CM: राजस्थान सीएम पद के चेहरे का ऐलान हो चुका है. सीएम पद के लिए जारी सस्पेंस खत्म हो चुका है. बीजेपी केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने सीएम पद के लिए भजन लाल शर्मा का नाम प्रस्तावित किया.

JBT Desk
JBT Desk

Rajasthan New CM: भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. मंगलवार को राजधानी जयपुर में हुई भाजपा विधायक दल की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान के मुख्यमंत्री चेहरे ने भी एक बार फिर से सभी को हैरान कर दिया है.

बीजेपी के नए चुने गए विधायकों की बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने भजन लाल शर्मा के नाम का एलान किया. राजनाथ सिंह ने बताया, “भजनलाल शर्मा का नाम राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने रखा. जिसका किरोड़ी लाल मीणा, मदन दिलावर, जावर सिंह और पूरे सदन ने नाम का समर्थन किया.” उन्होंने कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान तेज़ी से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा.”

राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं और बीजेपी के महामंत्री हैं. विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं की मौजूदगी में उनके नाम का ऐलान किया गया. भाजपा के टिकट पर जीते विधायकों ने उन्‍हें अपना नेता माना. 

राजस्‍थान के नए सीएम के नाम को लेकर काफी सस्पेंस था. कई लोगों के नाम को लेकर काफी चर्चाएं चल रही थीं. कहा जा रहा था कि मध्‍यप्रदेश के मोहन यादव की ही तरह बीजेपी किसी नए नाम का ऐलान मुख्‍यमंत्री के तौर पर कर सकती है. राजस्थान में भी बीजेपी आलाकमान ने नए चेहरे को मौका दिया है.

बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया था. भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी है. 

calender
12 December 2023, 04:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो