Lok Sabha Election 2024: क्या शिवराज सिंह केंद्र में करेंगे एंट्री! भोपाल या विदिशा से बीजेपी लड़ा सकती है चुनाव

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने वाली है. इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को लेकर एक अहम जानकारी सामने आई है. कहा जा रहा है कि, बीजेपी उन्हें विदिशा या भोपाल में से किसी एक संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि वो केंद्र की राजनीति में एंट्री कर सकते हैं. मध्यप्रदेश के लोकसभा के 29 सीटों पर कोर कमेटी की बैठक किसी भी समय सीटों पर मुहर लगा सकती है. इस बीच शिवराज सिंह चौहान को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें भोपाल या विदिशा से भाजपा उम्मीदवार घोषित कर सकती है. वहीं कांग्रेस पार्टी से सत्ता के लिए बगावत करके आए हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर भी अनुमान जताया जा रहा है कि उन्हें भी बीजेपी इन्हीं सीटों में से किसी एक पर टिकट दे सकती है.

इसके अलावा राजनीतिक गलियारों में मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा की सीट बदले जाने की चर्चाए हो रही हैं. कहा जा रहा है कि, वह छतरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हो सकते हैं.

विदिशा पर 1989 से है बीजेपी का दबदबा

मध्यप्रदेश के विदिशा जिले ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व है. बौद्ध तीर्थ स्थल सांची जहां के स्तूप विश्व भर में जाने जाते हैं. वो इसी चुनावी क्षेत्र में आती है. यहा की आबादी करीब 14 लाख से ज्यादा है. इस सीट से आखिरी बार साल 1984 में कांग्रेस के उम्मीदवार को बहुमत मिली थी. इसके बाद से यहां पर बीजेपी का दबदा कायम है. साल 1989 से लगातार बीजेपी लोकसभा के चुनाव जीत रही है.

कल दिल्ली में पीएम मोदी के आवास पर हुए मैराथन बैठक

बीती रात यानी 29 फरवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री के आवास पर रातभर मैराथन मीटिंग हुई. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अनेत बीजेपी नेता शामिल रहे. इस बैठक के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि, कभी भी भाजपा 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी सकती है. पहली सूची को लेकर कहा जा रहा है कि, इसमें 100 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम हो सकते हैं जिसमें पीएम मोदी, गृह मंत्रालय अमित शाह जैसे दिग्गज नेता शामिल होंगे.

calender
01 March 2024, 05:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो