Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर राहुल गांधी ने कहा- मै समर्थन करता हूं लेकिन...

Women Reservation Bill: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पर कहा कि मेरे हिसाब से यह बिल अधूरा है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Women Reservation Bill: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पर कहा कि मेरे हिसाब से यह बिल अधूरा है. भारत की महिलाओं को सत्ता हस्तांतरित करने की दिशा में सबसे बड़ा कदम था पंचायती राज, जहां उन्हें आरक्षण दिया गया और बड़े पैमाने पर राजनीतिक व्यवस्था में प्रवेश करने की अनुमति दी गई. कहर कोई इस बात का समर्थन करेगा कि यह हमारे देश की महिलाओं के लिए बहुत बड़ा कदम है.

महिला आरक्षण बिल पर लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे उन्होंने कहा कि, "महिलाओं ने आज़ादी के आंदोलन में भी भाग लिया... लेकिन मेरे हिसाब से यह बिल अधुरा है क्योंकि इसमें OBC आरक्षण की बात नहीं है...इसमें दो बात नहीं है, पहली बात तो यह कि आपको इस बिल के लिए एक नई जनगणना और नया परिसीमन करना होगा. मेरी नजर में इस बिल को अभी से महिलाओं को लोकसभा और राज्यसभा में 33% आरक्षण देकर लागू कर देना चाहिए.

लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "सरकार कई मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करती है. इसमें से एक मुद्दा है जातिगत जनगणना मुझे बिल्कुल समझ नहीं आता कि क्या कारण है कि जैसे ही विपक्ष जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाता है, भाजपा अन्य मुद्दों को लाकर अचानक ध्यान भटकाने की कोशिश करती है ताकि OBC समुदाय और भारत के लोग दूसरी तरफ देखने लगें."

calender
20 September 2023, 07:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो