Israel Hamas War: 'आतंकवादियों के खिलाफ जीत मिलने तक कोई नहीं रोक सकता'..नेतन्याहू

Israel Hamas War: गाजा में 18,400 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. इसमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इस बीच हमास प्रमुख इस्माइल हानियेह ने कहा कि हम इजरायली हमले को रोकने के लिए किसी भी विचार और पहल पर चर्चा के लिए तैयार हैं.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • युद्ध के कारण 19 लाख लोग विस्थापित हुए हैं
  • गाजा में युद्ध रुकने की कोई उम्मीद नहीं!

 Israel Hamas War: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को कहा कि इजरायल को गाजा पट्टी में युद्ध जारी रखने से 'कोई नहीं रोकेगा' जब तक वह हमास आतंकवादियों के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर लेता. नेतन्याहू ने अपने कार्यालय द्वारा जारी एक वीडियो में कहा. उन्होंने कहा कि

"हम अंत तक युद्ध जारी रखेंगे. इसमें कोई सवाल ही नहीं है. मैं इसे बड़े दर्द के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय दबाव के आलोक में भी कह रहा हूं. हमें कोई नहीं रोकेगा. हम अंत तक जा रहे हैं... जीत तक, इससे कम कुछ भी नहीं."

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया मृतकों का आंकड़ा

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में 18,400 से अधिक लोग मारे गए हैं. इसमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख लोग युद्ध के कारण विस्थापित हो गए हैं.

हमास प्रमुख ने कहा चर्चा को हैं तैयार

युद्ध के बीच हमास प्रमुख इस्माइल हानियेह ने कहा कि हम इजरायली हमले को रोकने के लिए किसी भी विचार और पहल पर चर्चा के लिए तैयार हैं. इससे फिलिस्तीनियों के लिए वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी दोनों में अपने घरों में लौटने का दरवाजा खुल सकता है.

calender
14 December 2023, 08:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो