Israel Hamas War: इराक में अमेरिका हमला ईरान-गठबंधन के आतंकियों को खत्म करना, राष्ट्रपति बाइडन बोले- आतंक को खत्म करना होगा

Israel Hamas War: इराक में ईरान-गठबंधन से पोषित आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने जवाबी कार्रवाई की, इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हम पूरी तरीके से आतंकवाद को खत्म कर देंगे.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: अमेरिका सेना ने सोमवार को इराक में ईरान-गठबंधन आतंकी संगठन के द्वारा हमले पर जवाबी कार्रवाई ड्रोन से हमले किया. इस हमले में एक अमेरिकी सदस्य को गंभीर हालत में छोड़ना पड़ा और एक अन्य सुरक्षाकर्मी को घायल कर दिया. इजरायल-हमास युद्ध अब पूरे मध्य पूर्व में फैलता जा रहा है. राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस युद्ध में अन्य देशों को लाना भविष्य के लिए अच्छे संकेत नहीं है. 

ईरान समर्थित संगठन मिलिशिया को रोकना था: अमेरिका 

हमले के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अमेरिकी सेना के हमले का सीधा उद्देश्य इराक में ईरान-संगठन समर्थित मिलिशिया समूहों का अमेरिकी कर्मियों पर हमला करने से रोकना था. बताया जा रहा है कि इस हमले का सीधा असर मध्य पूर्व पर पड़ सकता है. क्योंकि इजरायल लगातार गाजा में बमबारी कर रहा है और दूसरी ओर अमेरिका यमन के साथ लाल सागर में युद्ध करने की तैयारी कर रहा है. इसके साथ कहा जा रहा है कि ईरान को भी इस युद्ध में घसीटने की लगातार कोशिश की जा रही है. अगर ईरान इस वार में प्रत्यक्ष रूप से एंट्री करता है तो मध्य पूर्व युद्ध की आग में जल सकता है. 

हम अपने अधिकारियों की रक्षा करेंगे:  जो बाइडन

जो बाइडन ने एक बयान जारी कर कहा कि हमले का सीधा उद्देश्य था कि अमेरिका और उसके अधिकारियों पर हमले करने की साजिश को नाकाम करना. साथ ही इराक में ईरान समर्थित मिलिशिया समूहों को  संयुक्त राज्य अमेरिका के कर्मियों पर हमले करने से रोकना था. अगर आगे भी ऐसी कोई घटना की सूचना मिलती है तो आवश्यक और उचित कार्रवाई करने से अमेरिका पीछे नहीं हटेगा. 

calender
28 December 2023, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो