America: डोनाल्ड ट्रंप ने ढाई में साल किया पहला ट्वीट, क्या कहा?

Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आखिरी ट्वीट 8 जनवरी 2021 में किया था. इसे बाद उन्होंने करीब ढाई साल बाद ट्वीट किया. उन्होंने अपना एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शुरू किया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Trump Returns to X: संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट किया है. इससे पहले ट्रंप ने आठ जनवरी, 2021 को ट्वीट किया था. उस दिन के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने आज इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने मगशॉट यानी जेल से जारी की गई तस्वीर शेयर की. उन्होंने तस्वीर के साथ अपनी वेबसाइट की जानकारी भी साझा की है. जिसके जरिए उनके कैंपेन के लिए पैसे जुटाए जाते हैं. बता दें कि मगशॉट, अमेरिकी पुलिस द्वारा आरोपी के चेहरे की फोटो खींचने की प्रकिया है. अमेरिकी कानूनों के तहत उसे मगशॉट कहा जाता है. डोनाल्ड ट्रंप मगशाट का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए है. 

ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हुआ था बैन 

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने आठ जनवरी 2021 को अंतिम बार ट्वीट किए थे, उसके बाद उन्होंने आज इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया है. बता दें कि जनवरी 2021 में ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया गया था. उसके बाद ट्रंप ने खुद का सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ट्रूथ सोशल किया था. पिछले साल एक्स क नए मालिक एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप पर लगा बैन हटा दिया था. इसके बावजूद भी ट्रंप इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे.

गिरफ्तारी के बाद 20 मिनट बाद हुई रिहाई

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को अटलांटा जेल में आत्मसमर्पण कर दिया था. इसके बाद उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया. पूर्व राष्ट्रपति पर चुनाव में धोखाधड़ी करने का मामला है. हालांकि, गिरफ्तारी के करीब 20 मिनट बाद ट्रंप को दो हजार डॉलर के मुचलके पर जमानत मिल गई और उन्हें रिहा कर दिया गया. ट्रंप ने एक्स पर जो तस्वीर शेयर की है वो गिरफ्तारी के बाद पुलिस की द्वारा मगशाट की है.  

calender
25 August 2023, 09:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो