Canada Shooting: कनाडा में अंधाधुंध फायरिंग, तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत, पढ़िए दुनिया भर की 4 बड़ी खबरें!

Canada Shooting: कनाडाई पुलिस ने बुधवार को कहा कि उन्हें उत्तरी ओन्टारियो शहर में पांच लोगों को गोलियों से मृत पाया गया, जिनमें तीन बच्चे और कथित शूटर शामिल हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Canada Shooting: कनाडा में दो घरों में गोलीबारी का मामला सामने आया है. पुलिस ने कहा कि गोलीबारी मंगलवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब 10:30 बजे हुई, जिसमें 6 वर्षीय, 7 वर्षीय, 12 वर्षीय और 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. कनाडाई पुलिस के अनुसार, उन्हें रात करीब 10:20 बजे एक फोन आया जिसमें उन्हें मामले की सूचना दी गई.  

कनाडाई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों को एक 44 वर्षीय व्यक्ति का शव भी मिला, जिसकी मौत खुद को मारी गई बंदूक की गोली से हुई थी. प्राथमिक जांच में पाया गया है कि अलग-अलग स्थानों पर हुई ये मौतें आपस में जुड़ी हुई थीं और अंतरंग साथी हिंसा का नतीजा थीं. 

अमेरिका में कोहरा, सैकड़ों गाड़ियां टकराईं, भीषण आग में सात की मौत

अमेरिका से खबर-  अमेरिका के साउथ लुइसियाना के जंगलों में लगी भीषण आग के कारण घने धुएं और कोहरे की मोटी परत के कारण करीब 158 वाहन आपस में टकरा गए. इस हादसे में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए. न्यू ऑरलियन्स के पास इंटरस्टेट-55 पर हुए इस हादसे का दर्दनाक मंजर सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो और तस्वीरों में देखा जा सकता है.

पिस्तौल लेकर हांगकांग पहुंचे वाशिंगटन के सीनेटर गिरफ्तार

हांगकांग- अमेरिकी वाशिंगटन राज्य के सीनेटर जेफ विल्सन को शहर में बंदूक ले जाने के आरोप में हांगकांग में गिरफ्तार किया गया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजनेता विल्सन ने कहा है कि उन्होंने यह गलती जानबूझकर नहीं की है. आरोप पत्र में कहा गया है कि अमेरिकी सीनेटर को शनिवार को हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था. उन पर बिना लाइसेंस के बंदूक रखने का आरोप है, इस अपराध के लिए 14 साल तक की जेल और 12,000 डॉलर से अधिक का जुर्माना हो सकता है. विल्सन को मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया और जमानत दे दी गई. वह अपनी पत्नी के साथ छुट्टियां मनाने हांगकांग गये थे. 

जर्मनी तट पर दो जहाज आपस में टकराए, कई लोग लापता

बर्लिन- जर्मनी के तट के पास उत्तरी सागर में मंगलवार को दो मालवाहक जहाज आपस में टकरा गए, जिससे कई लोग लापता हो गए. दो जहाजों में से, ब्रिटिश ध्वज वाला वेरिटी डूब गया. एक व्यक्ति को पानी से निकाला गया. बाकियों की बचावकर्मी तलाश कर रहे हैं.

भारत-फ्रांस को करीब लाएंगे: फ्रांसीसी दूत

भारत-फ्रांस- भारत में फ्रांस के राजदूत थिएरी मथाउ ने कहा, उनका मिशन ठोस सहयोग परियोजनाएं बनाना है, ताकि भारत और फ्रांस के लोग एक-दूसरे के करीब आ सकें. राजदूत थिएरी ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना परिचय पत्र प्रस्तुत किया. 

calender
25 October 2023, 07:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो