China On India: अचानक क्यों भारत का गुणगान करने लगा चीन? | Hindi News | News

China On India: भारत का पड़ोसी देश चीन है जो आये दिन उस पर हावी होने का कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ता है, जिससे उसे नुकसान हो.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

China On India: भारत का पड़ोसी देश चीन है जो आये दिन उस पर हावी होने का कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ता है, जिससे उसे नुकसान हो. लेकिन चीन ने इस बार कुछ ऐसा करके दिखाया है जिससे सभी लोग हैरान हैं. पाकिस्तान को अपना बेटा बनाने वाले चीन ने भारत की तारीफ की है, जो वाकई में एक होश उड़ा देने वाली बात है.

बता दें इस समय भारत और चीन के संबंध कुछ खास अच्छे नहीं हैं, लेकिन इसी दौरान चीन ने भारत की काफी तारीफ की है, जिससे सभी हैरान हैं. इसके अलावा मालूम हो यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी है जिसका फायदा भारत उठा रहा है और डिस्काउंट रेट में रुसी ऑयल खरीद रहा है.

कच्चे तेल की खरी बिक्री के लिए इंटरनेशनल मार्किट में खरीदी के लिए डॉलर का इस्तेमाल होता है, जिसके चलते भारत भी डॉलर देकर रूस ऑयल खरीद रहा था. लेकिन रूस और यूक्रेन के युद्ध के चलते रूस ने अमेरिकी डॉलर से अलग अन्य देश की मुद्रा से व्यापार करने पर मजबूर हो गया है. जिसके परिणामस्वरूप भारत की रिवाइडरी ने पेमेंट के लिए चीनी मुद्रा युआन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, जिससे खुश होकर चीन, भारत की तारीफें करने लगा है.

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो