Donald Trump: पॉर्न स्टार को 'हश मनी' देने के मामले में ट्रंप पर लगे 34 आरोप, कोर्ट में कहा-'निर्दोष हूं मैं'

डोनाल्ड ट्रंप पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स मामले में मंगलवार को मैनहट्टन कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट की सुनवाई के दौरान ट्रंप पर 34 आरोप तय किए गए। हालांकि पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वे निर्दोष है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • पॉर्न स्टार मामले में कोर्ट ने ट्रंप पर लगाए 34 आरोप।
  • फ्लोरिडा लौटने पर ट्रंप ने कहा कि अमेरिका नरक में जा रहा है।
  • ट्रंप ने कहा कि जज की बेटी कमला हैरिस के लिए काम करती है।

पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 'हश मनी' (चुप रहने के लिए पैसे) देने के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कोर्ट पहुंचने से पहले औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया था। मंगलावार को ट्रंप कोर्ट में सरेंडर करने के लिए मैनहैटन कोर्ट पहुंचे थे। बता दें कि आपराधिक मामलों का सामना करने वाले डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले राष्ट्रपति है।

मंगलावार को न्यूयॉर्क के मैनहैटन कोर्ट ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 34 आरोप लगाए है। डोनाल्ड ट्रंप पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को पैसे देकर चुप रहने और इलेक्शन कैंपेन के दौरान बिजनेस रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के मामले में आपराधिक केस चल रहा है। हालांकि, कोर्ट में ट्रंप ने खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा कि मैंने कोई अपराध नहीं किया है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी।बता दें कि अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब किसी मौजूदा या पूर्व राष्ट्रपति पर आपराधिक केस चलाया जा रहा है।

दरअसल, डेनियल्स ने दावा किया था कि ट्रंप के साथ उनका अफेयर था और ट्रंप के वकील द्वारा उन्हें चुप रहने के लिए पैसों का भुगतान किया गया था। न्यूयॉर्क की ग्रैंड जूरी में ट्रंप पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को जानकारी छिपाने के लिए दिए गए भुगतान का आरोप सिद्ध हो गया था। इसके बाद ग्रैंड जूरी ने ट्रंप के खिलाफ अभियोग की मंजूरी दे दी है। तभी से आशांक जताई जा रही थी कि डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही कोर्ट में सरेंडर कर सकते है। 

डोनाल्ड ट्रंप सोमवार दोपहर करीब 12 बजे फ्लोरिडा स्थित अपने घर से न्यूयॉर्क के लिए निकले थे। सोमवार को वे न्यूयॉर्क में स्थित ट्रंप टावर में रूके थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार सुबह करीब 11ः30 बजे डोनाल्ड ट्रंप ने सरेंडर कर दिया था। इसके बाद मैनहैटन कोर्ट में करीब 1 घंटे तक सुनवाई की गई। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा के रवाना हो गए।

रात लगभग आठ बजे डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा स्थित अपने मार-ए-लागो आवास में एक सार्वजानिक भाषण दिया है। ट्रंप ने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश नरक में जा रहा है, दुनिया हम पर हंस रही है। ट्रंप ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि अमेरिका में ऐसा कुछ हो सकता है। मैंने अपने देश की निडरता से रक्षा करने के लिए एकमात्र अपराध किया है। हमारा देश नरक में जा रहा है। 

ट्रंप पर लगे 34 आरोप 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गलत बिजनेस रिकॉर्ड पेश करने के मामले में कोर्ट ने 34 आरोप लगाए है। यह सभी आरोप 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए पैसों का भुगतान करने से जुड़े हुए है। 11 आरोप चेक साइन करने से जुड़े है, जबकि 11 आरोप कोहेन के कंपनी में जमा किए गए गलत इनवॉइस के लिए लगाए गए है। बाकी के 12 आरोप रिकॉर्ड्स में हेराफेरी करने को लेकर जुड़े है। बता दें कि ट्रंप के वकील ने आरोप लगाया था कि उन्होंने ट्रंप के कहने पर अपने पास से डेनियल्स चुप रहने के लिए पैसे दिए थे।

calender
05 April 2023, 01:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो