Drone Attack in Jordan: जॉर्डन में ड्रोन हमला, अमेरिका के तीन सैनिकों की मौत

Drone Attack in Jordan: सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्डन में एक छोटी अमेरिकी चौकी पर ड्रोन हमले में अमेरिकी सेना के तीन सैनिकों की जान चली गई, जबकि कम से कम दो दर्जन सेवा सदस्य घायल हो गए.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Drone Attack in Jordan: सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्डन में एक छोटी अमेरिकी चौकी पर ड्रोन हमले में अमेरिकी सेना के तीन सैनिकों की जान चली गई, जबकि कम से कम दो दर्जन सेवा सदस्य घायल हो गए. यह घटना रात में हुई, जो गाजा युद्ध शुरू होने के बाद से मध्य पूर्व में दुश्मन की गोलीबारी में अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की पहली घटना है.
 
हमले में सीरियाई सीमा के पास जॉर्डन में टावर 22 को निशाना बनाया गया, जिससे क्षेत्र में पहले से ही अनिश्चित स्थिति और बढ़ गई. सीएनएन के अनुसार, अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, जिम्मेदार ड्रोन ईरान समर्थित आतंकवादियों द्वारा लॉन्च किया गया था और ऐसा लगता है कि यह सीरिया से आया था. यूएस सेंट्रल कमांड ने आधिकारिक तौर पर हताहतों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर जॉर्डन में एक बेस पर हुए एकतरफा ड्रोन हमले में तीन सेवा सदस्य मारे गए और 25 घायल हो गए.
 
राष्ट्रपति जो बिडेन ने जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने की कसम खाई और कहा कि यह हमला सीरिया और इराक में सक्रिय ईरान समर्थित कट्टरपंथी आतंकवादी समूहों द्वारा किया गया था.

calender
28 January 2024, 11:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो