Justin Trudeau: विमान ठीक होने के बाद स्वदेश रवाना हुए पीएम जस्टिन ट्रूडो

Justin Trudeau: जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो आज मंगलवार को दोपहर अपने स्वदेश रवाना हो गए.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Justin Trudeau: जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो आज मंगलवार को दोपहर अपने स्वदेश रवाना हो गए. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जी20 शिखर सम्मेलन में उनकी उपस्थिति के लिए ट्रूडो को धन्यवाद दिया.

चंद्रशेखर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पालम हवाई अड्डे पर कनाडाई प्रधानमंत्री को विदा करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की. उन्होंने लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार में मेरे सहयोगियों की ओर से, मैं कनाडा के माननीय प्रधानमंत्री श्री जस्टिन ट्रूडो को धन्यवाद देने के लिए आज हवाई अड्डे पर था."

पीएम ट्रूडो, जो शुक्रवार को G-20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आए थे. रविवार रात उनके एयरबस विमान में तकनीकी खराबी के कारण उनके प्रस्थान में देरी के बाद नई दिल्ली में अपना प्रवास बढ़ाना पड़ा. एक प्रतिस्थापन विमान के सोमवार रात को नई दिल्ली आने की उम्मीद थी, जिसका लंदन के लिए अनिर्धारित मार्ग परिवर्तन हो गया, जिससे कनाडाई प्रधानमंत्री के प्रस्थान में और देरी हुई.

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि रॉयल कैनेडियन एयर फोर्स ने जस्टिन ट्रूडो और कनाडाई प्रतिनिधिमंडल को लेने के लिए रविवार रात सीएफबी ट्रेंटन से सीसी-150 पोलारिस भारत भेजा था. कनाडा की राष्ट्रीय रक्षा ने कहा था कि इस मुद्दे में एक हिस्सा शामिल है जिसे बदला जाना चाहिए.

calender
12 September 2023, 04:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो