Gaza Israel War: अमेरिका से यूरोप तक फलस्तीनियों के समर्थन में सड़कों पर उतरे लाखों लोग, युद्धविराम की मांग को लेकर प्रदर्शन

Israel Hamas War: न्यूयॉर्क से लेकर बर्लिन तक लाखों की संख्या में लोग विरोध मार्च कर रहे हैं. हाथ में झंडे लेकर लोग फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं और गजा में युद्धविराम की मांग कर रहे हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: अमेरिका से यूरोप तक फलस्तीनियों के समर्थन में लोगों का जनसैलाब उमड़ा है. इटली, जर्मनी, ब्रिटेन में बड़ी संख्या में लोग ​फलस्तीनियों के समर्थन में सड़कों पर उतरे है. हाथ में झंडे लेकर फलस्तीन के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं. साथ ही गजा में युद्धविराम की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इन प्रदर्शनों में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हैं. 

दरअसल, इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को लेकर दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही हैं. जहां एक ओर कई देश इजरायल का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं दुनिया भर के कई देशों में बड़ी संख्या में लोग  फलस्तीन के समर्थन में नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दुनिया के देशों में हो रहे विरोध प्रदर्शन की तस्वीरे सामने आई है. हाथों में बैनर, पोस्टर और झंडे लेकर लोग गजा में युद्धविराम की मांग कर रहे हैं.  

अमेरिका से यूरोप तक विरोध प्रदर्शन

अमेरिका से यूरोप तक बड़ी संख्या में लोग फलस्तीनियों के समर्थन में उतरे है. न्यूयॉर्कवासी फलस्तीनी लोगों के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं. जबकि लंदन में हजारों लोग गजा में युद्धविराम की मांग को लेकर फिलिस्तीन के समर्थक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए है. इसके अलावा रोम और बर्लिन में भी बड़ी संख्या में लोगों ने फिलिस्तीन के समर्थक में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए है.

गजा में 7500 से ज्यादा लोग मारे गए

सात अक्टूबर से इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. इजरायल सेना के हमले में आम नागरिकों की मौत हो रही है. इसे लेकर दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. गजा में इजरायल के हमलों में अब तक 7500 से ज्यादा फलस्तीनी मारे गए है. मरने वालों में बड़ी संख्या में महिलाए और बच्चे शामिल हैं. शुक्रवार देर रात इजरायली सैनिकों ने गजा पट्टी पर हवाई और जमीनी हमले तेज कर दिए है.

calender
29 October 2023, 07:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो