Israel Hamas War: महिलाओं और बच्चों के साथ वीभत्स बर्बरता, इजारइलियों पर हमास की ऐसी हरकतें कर रहीं मानवता को कलंकित 

Israel Hamas War: हमास के आतंकियों ने बड़ी संख्या में इजराइली सैनिकों और नागरिकों को बंदी बनाया है इनमें महिलाएं और बच्चें भी शामिल हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Israel Hamas War: इजराइल और हमास युद्ध को शुरू हुए चार दिन हो गये हैं. बीते शनिवार को हमास द्वारा किए अचानक हमलों के बाद इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी है. इस युद्ध में दुनिया भी दो खेमें में बंट चुकी है. एक ओर जहां कुछ देश इजाराइल के साथ खड़े हैं वहीं कुछ देश फिलिस्तीन का साथ भी दे रहे हैं. हमास के आतंकियों ने गाजा पट्टी से जुड़े क्षेत्रों में जिस प्रकार बर्बरता ढाई है उसकी भी खूब चर्चा हो रही है. 

तमाम ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें हमास के आतंकियों की क्रूरता साफ देखी जा सकती है. खबरों की मानें तो हमास के आतंकियों ने बड़ी संख्या में इजराइली सैनिकों और नागरिकों को बंदी बनाया है इनमें महिलाएं और बच्चें भी शामिल हैं. बता दें कि तमाम ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जनमें आतंकी महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमा रहे हैं. 

वीडियोज ऐसे भी सामने आए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि हमास के आतंकी मृत महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनकी परेड निकाल रहा है. महिलाओँ के साथ रेप और बर्बरता की तस्वीरों किसी का भी खून खौला दे. 

हमास की ऐसी गिरी हरकतों की वजह से ही इजराइल के पीएम बेनजमिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास से ज्यादा संवेदना AI में है. हैरानी की बात ये है कि हमास के ऐसे दुर्व्यवहार के बाद भी भारत में ही कुछ लोग ऐसे हैं जो हमास का समर्थन कर रहे हैं. 

हालांकि, इजराइल ने भी कसम खा ली है कि वह हमास का नाम मिटा कर ही दम लेगा. इजराइल लगातार गाजा पट्टी पर बड़े-बड़े हमले कर रहा है. उसने पहले ही साफ कर दिया है कि वह पूरे गाजा पट्टी पर अब अपना कब्जा कर लेगा. अफसोस ये भी है कि इजराइल के हमले में अनेक बेकसूर भी मारे जाएंगे जिसके लिए हमास द्वारा इजराइल पर किया आक्रमण जिम्मेदार है. 

calender
10 October 2023, 09:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो